वैसे तो ये माना जाता है कि पूरी दुनिया में एक शक्‍ल से मिलते-जुलते सात लोग होते हैं. बावजूद इसे ढूंढ पाना अत्यंत मुश्किल और दुर्लभ काम होता है. इसके पीछे की वजह ये होती है कि ये हमशक्ल आपके आस-पास भी हो सकते हैं, तो कुछ सात समंदर पार भी. हालांकि, औरों का तो मुझे नहीं मालूम, मगर कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटी के कार्बन कॉपी यानि हमशक्ल इस धरती पर ज़रूर मौजूद हैं.

आज हमने एक ऐसे शख़्स की तलाश की है, जिसे आप किसी भी एंगल से देख लें, बॉलीवुड में अपने अभिनय का सिक्का जमाने वाले एक अभिनेता से हू-ब-हू मेल खाता है. ये हमशक्ल बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस पीढ़ी के सबसे बेहतरीन अभिनेता रणवीर सिंह का है.

अगर आप रणवीर सिंह के फैन हैं और उन्हें पसंद करते हैं, तो अब आप दिल थामकर रखियेगा. क्योंकि हम आपके रणवीर सिंह के हमशक्ल को पाकिस्तान के फैसलाबाद से ढूंढ कर लाए हैं.

तो मिलिए फैसलाबाद के हम्मद शोएब से...

Source: sanjeevanitoday

ओह, सॉरी यार. गलती हो गई. ये हैं ओरिजनल हम्मद शोएब.

सच कहूं, तो 20 साल का ये शख़्स एकदम रणवीर सिंह की कार्बन कॉपी लग रहा है.

अगर विश्वास नहीं हो, तो तुलना करके खुद देख लो. दोनों में काफ़ी समानताएं साबित हो जाएंगी.

Damn! Got this collage last night. Much resemblance? @ranveersingh #lookalike

A photo posted by Hammad Shoaib (@hammadshoaib1) on

याद रखें, इस तुलना में हम आपकी कोई मदद नहीं कर सकेंगे.

वैसा ही हेयर स्टाइल, वैसी ही दाढ़ी और दोनों का एक जैसा लुक, इसे हमारे रणवीर सिंह का हमशक्ल साबित करने के लिए क्या कम है.

If your pictures aren't good enough, you aren't close enough. #candid #beardgamestrong #Goodday

A photo posted by Hammad Shoaib (@hammadshoaib1) on

अगर आपको अब भी विश्वास नहीं हो रहा है, तो ज़रा ध्यान से पढ़िये.

रणवीर के हमश्कल होने पर खुद हम्मद शोएब का कहना है, 'जब भी लोग मुझे देखते हैं, कहते हैं यार तुम तो बिल्कुल रणवीर सिंह की तरह दिखते हो. कभी-कभी मुझे ये काफ़ी अच्छा लगता है, जब लोग बॉलीवुड के एक लीडिंग एक्टर से मेरी तुलना करते हैं. इसके अलावा कभी-कभी ओरिजनल रणवीर सिंह मानकर बहुत सी लड़कियां मुझे घेर लेती हैं. उस वक़्त सच कहूं, तो मुझे बड़ा अच्छा लगता है.'

सही कहा, शोएब आपने. अगर आपने एक गुड लुकिंग एक्टर का चेहरा पाया है, तो भला ऐसी कौन लड़की होगी, जो आप पर मरना नहीं चाहेगी, आपके ऊपर उनका क्रश नहीं होगा?

शोएब के मुताबिक, 'जब मैं आइना देखता हूं, तो खुद ऐसा महसूस करता हूं कि मैं रणवीर सिंह जैसा दिखता हूं. जब मैं किसी से पहली बार मिलता हूं, तो लोग मुझे रणवीर सिंह ही समझ बैठते हैं. एक बार मेरे दोस्त के फर्म में काम करने वाले शख़्स ने आकर मुझसे कहा, भाई आप ही डैंड्रफ़ नहीं चलेगा वाले एड में आए हो?, मैं उस वक़्त खूब ठहाके लगाकर हंसा.'

गौर से देखो इस तस्वीर को.

रणवीर सिंह की तरह ही शोएब का ड्रेसिंग सेंस भी कमाल का है. यहां तक कि डांसिंग स्किल से लेकर घड़ी बांधने का अंदाज़ भी हू-ब-हू रणवीर सिंह से मैच करता है.

Beat pe booty. #beatpebootychallenge #bollywooddance #random

A video posted by Hammad Shoaib (@hammadshoaib1) on

और अब ये देखिये कि किस तरह से काला चश्मा पर शोएब परफेक्टली डांस कर रहे हैं.

It was completely a random dance on Kala chashma. #Dholki #itriedmybest #kalachashma

A video posted by Hammad Shoaib (@hammadshoaib1) on

गौरतलब है कि शोएब का सपना है पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करना. वो न सिर्फ़ डांस अच्छा कर लेते हैं, बल्कि एक्टिंग भी अच्छी करते हैं. पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री में वो ये साबित करना चाहते हैं कि उस जगह की लिए सबसे परफ़ेक्ट बंदा है.

News Source: parhlo