Which Bollywood Film Inspired Seema Haider Love Story: ऑनलाइन गेम PUBG से शुरू हुई सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी किसी फ़िल्म की कहानी की तरह है. जहां एक प्रेमिका सात-समुंदर पार करके अपने प्रेमी के पास आ जाती है. लेकिन जैसे-जैसे इस प्रेम कहानी के परतें खुलती जा रही हैं, वैसे-वैसे पता चल रहा है कि सीमा ने पाकिस्तान में कई कांड किये हैं.

जिसके बाद वो पाकिस्तान से नेपाल और नेपाल के ज़रिये ग़ैरकानूनी तरीके से भारत आई. एक ऐसे ही इंटरव्यू में सीमा ने अपनी पसंदीदा हिंदी फ़िल्म का ज़िक्र किया था. ऐसा लग रहा है कि वो इसी फ़िल्म से इंस्पायर्ड हैं. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं आपको सीमा की प्रेम कहानी किस फ़िल्म पर आधारित है.

ये भी पढ़ें: PUBG से हुई मुलाक़ात, प्यार की ख़ातिर पार किया Pak बॉर्डर, जानें सचिन-सीमा की पूरी लव स्टोरी

आइए बताते हैं कौनसी बॉलीवुड फ़िल्म से इंस्पायर्ड है पाकिस्तानी सीमा हैदर की प्रेम कहानी-

सीमा हैदर पाकिस्तानी कराची शहर की रहने वाली है. उसका पति सऊदी में किसानी करता है. इन कपल की प्रेम कहानी की शुरुआत PUBJ गेम से हुई, जिसके बाद सीमा ने सचिन मीणा के साथ रहने का मन बना लिया. वो पहले कराची से दुबई गई, वहां से नेपाल गई. सबसे पहले सचिन और सीमा नेपाल के पोखरा में मिले थे. लेकिन बहुत ही कम समय में दोनों का प्रेम परवान चढ़ गया.

पाकिस्तान में अपने पति की ज़मीन बेचकर सीमा 3 लाख रुपये लेकर नेपाल पहुंची. जहां दोनों ने शादी की और होटल में रहने लगे. बाद में सीमा नेपाल से बस पकड़कर ग्रेटर नोएडा आई और सचिन के घर पर रहने लगी. बहुत सी रिपोर्ट्स ये बताती है कि सीमा भारत किसी प्लान को अंजाम देने आई हैं. लेकिन सीमा खुद दावा करती है कि उसे सचिन से बेइंतहा मोहब्बत हो गई थी. इसीलिए वो पाकिस्तान से भारत आई.

इस कहानी को देखकर 2001 बॉलीवुड फ़िल्म ‘गदर’ याद आती है. इस इंडो-पाक प्रेम कहानी पर खुद सीमा ने कहा कि उसकी पसंदीदा फ़िल्म 2001 ‘गदर’ है. उसने कहा, “फिलहाल, मुझे केवल गदर पसंद है.”

ये भी पढ़ें: PUBG वाली सीमा के जैसे इकरा भी Pak से आईं थी भारत, जानिए Ludo से शुरू हुए इश्क़ का क्या था अंजाम

उसी इंटरव्यू में सीमा से पुछा गया कि सचिन को खाने में क्या पसंद है, तो उसने बताया कि “भिंडी छोड़ के सब कुछ. भिंडी से एलर्जी है.”

Who is Seema Haider Ex-Boyfriend Osama-

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा पहले से ही शादी-शुदा थी. पाकिस्तान में उसका पति है, जिसका नाम ‘ग़ुलाम हैदर’ है. उसके साथ धोखा करने के बाद सामने आ रहा है कि सीमा का बॉयफ्रेंड भी रह चुका है. जिससे वो सचिन की तरह PUBG पर ही मिली थी. उसका नाम ओसामा है. ओसामा ने सीमा के राज़ खोलते हुए कहा कि सीमा बहुत बड़ी धोखेबाज़ है.

ओसामा ने बातचीत में बताया कि PUBG खेलने के दौरान वो भी सीमा के संपर्क में आया था. उसने बताया कि सीमा PUBG की दीवानी थी. “मैं सीमा को दो साल से जानता हूं. खेलते समय हम दोनों ने एक दूसरे को मोबाइल नंबर दे दिया. फिर हम दोस्त बने और उसके बाद हम दोनों रिलेशनशिप में आ गए. हम दोनों शादी करने वाले थे. वो भी भागकर मेरे पास लाहौर आने वाली थी.”

सचिन ने खुलासा किया है कि सीमा को क्रिकेट बहुत पसंद है और उसका पसंदीदा प्लेयर सचिन तेंदुलकर है. वो बस भारत वर्ल्ड कप देखने आई है और कुछ नहीं. खेल के बाद वो तुरंत पाकिस्तान चली जाएगी.

सीमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुज़ारिश की है कि उसे भारत में ही रहने दिया जाए. उसके लिए वो गंगा नहाने और हिंदू धर्म को अपनाने के लिए भी तैयार है.