पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहने कुछ न कुछ करते ही रहते हैं. शोएब ने इस बार भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर भद्दा कमेंट करते हुए कहा कि, 'अगर मैं विराट कोहली की जगह होते तो शादी नहीं करते. मैं सिर्फ़ क्रिकेट पर फ़ोकस रहता'.

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की वो साहसिक पारी जब उन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 12 घंटे तक की थी बल्लेबाज़ी

 शोएब अख़्तर, Shoaib Akhtar
Source: hindustantimes

शोएब अख़्तर ने ANI से बातचीत में कहा, 'मुझे नहीं पता कि क्या सही है, क्या ग़लत है. ये सब हो गया है, अब यहां से कैसे आगे बढ़ना है ये मायने रखता है. विराट के पास बैट है, वो टीम से बाहर नहीं होना चाहते हैं. लेकिन उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव ज़रूर होगा. मैं चाहता था कि वो कप्तान न बने और 120 शतक लगायें. मैं ये कतई नहीं चाहता था कि वो शादी करे'.  

ये पहला मौका नहीं है जब शोएब अख़्तर ने इस तरह की बयानबाजी की है. वो इससे पहले भी कई बार इस तह की बयानबाज़ी कर चुके हैं.

1- सहवाग को पीटते मैदान से होटल तक ले जाता  

साल 2017 में पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग एक इंटरव्यू के दौरान साल 2003 के भारत-पाक मुक़ाबले को लेकर एक किस्सा शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब सचिन ने शोएब पर छक्का लगाया था तो मैंने उसे कहा था 'बाप-बाप होता है बेटा-बेटा'. इसके जवाब में शोएब अख़्तर ने कहा था, 'अगर सहवाग मेरे सामने बाप-बेटा वाला कमेंट करता तो मैं उसे मैदान से होटल तक पीटते हुये ले जाता'.

Shoeb Akhtar vs Verendra Sehwag
Source: sportzwiki

2- भारत की तरक्की का रास्ता है पाकिस्तान  

शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) ने साल 2020 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, 'भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से अच्छे संबंध नहीं हैं. दोनों देशों के बीच कई सालों से कोई क्रिकेट सीरीज़ भी नहीं हुई है. भारत की तरक्की रास्ता का पाकिस्तान से होकर जाती है और भारत, पाकिस्तान के साथ काम करने के लिए मरा जा रहा है'.  

शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) 

Shoaib Akhtar
Source: radio

3- इंशाअल्लाह हम कश्मीर पर फ़तह करेंगे 

शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) ने साल 2020 में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कहा कि, 'हमारी पाक किताब 'ग़ज़वा-ए-हिंद' (Ghazwa E Hind) में लिखा है. जब वहां से शामल मशरिक निकलेंगी. तब आप वो कश्मीर फ़तह करेंगे, उसके बाद इंशाअल्लाह आगे चलेंगे. इसमें हिंद पर हमले की बात का ज़िक्र भी किया गया है'.  

4- भारतीय खिलाड़ियों के पैर, अंगूठे और पसलियां तोड़ डालता 

जून 2021 में इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब के दौरान शोएब अख्तर से जब एक फ़ैन ने पूछा कि, अगर वो 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल मैच में भारत के ख़िलाफ़ खेलते तो क्या 161.3 किमी प्रति घंटे से फेंकी गई अपनी सबसे तेज़ गेंद का रिकॉर्ड तोड़ पाते? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं 161.3 वाला रिकॉर्ड तोड़ पाता या नहीं ये तो नहीं मालूम, लेकिन मैं कुछ भारतीय खिलाड़ियों के पैर, अंगूठे या पसलियां ज़रूर तोड़ डालता'

शोएब अख़्तर
Source: rediff

5- पुलवामा हमले पर बिगड़े बोल  

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की थी. इससे बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय वायुसीमा के भीतर घुसने की कोशिश की, लेकिन भारत ने उनके एफ-16 विमान को उनकी सीमा में ही मार गिराया. इसके जवाब में शोएब ने कहा था, 'आक्रामकता की प्रतिक्रिया प्रतिशोध है. हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा दिया गया एक मज़बूत जवाब. पाकिस्तान एयर फ़ोर्स और पाकिस्तान सेना को सलाम. पाकिस्तान जिंदाबाद. लेकिन उन्होंने एक बार भी आतंकी हमले की निंदा नहीं की'.  

शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) आज 46 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनकी भाषा आज भी 16 साल के बच्चे जैसी ही है.  

ये भी पढ़ें: जानिये खेल व ख़ूबसूरती के लिए मशहूर रही टेनिस प्लेयर मारिया शारापोवा अब क्या कर रही हैं?