भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद ‘नेशनल हीरो’ बन गए हैं. शमी क्रिकेट के मैदान पर अपनी गेंदों से आग उगलते हैं और अपने सामने बल्लेबाज़ों का टिकना मुश्किल कर देते हैं. लेकिन वो असल असल ज़िंदगी में बेहद इमोशनल और विनम्र इंसान हैं. शमी की विनम्रता का एक नमूना हमें इन दिनों सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ में भी हीरो हैं.

ये भी पढ़िए: ! World Cup में टूटे हुए घुटने के साथ खेले थे मोहम्मद शमी, हर मैच के बाद लेते थे इंजेक्शन

indiatv

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी का एक वीडियो काफ़ी वायरल हो रहा है, जिसमें वो रोड एक्सीडेंट में घायल एक शख़्स की मदद करते हुये नज़र आ रहे हैं. शमी के इस सराहनीय कदम के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर रियल लाइफ़ हीरो बता रहे हैं. शमी ने इस घटना एक वीडियो शेयर भी किया है, जिसमें वो एक दुर्घटनाग्रस्त कार में फंसे व्यक्ति की मदद करते नज़र आ रहे हैं.

abplive

मोहम्मद शमी ने अपने Instagram अकाउंट पर इस दुर्घटना का वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- ‘ये बहुत भाग्यशाली हैं, भगवान ने इन्हें दूसरा जीवन दिया है. इनकी कार नैनीताल में पहाड़ी रास्ते से नीचे खाई की ओर जा गिरी. ये मेरी गाड़ी के ठीक आगे चल रहे थे. हमने इन्हें सुरक्षित गाड़ी से बाहर निकाल लिया’.

दरअसल, भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद इन दिनों नैनीताल (Nainital) में छुट्टियां मना रहे हैं. नैनीताल जाते वक़्त उनका एक कार दुर्घटना से सामना हो गया था. इस दौरान उन्होंने अपनी सिक्योरिटी की परवाह किये बगैर न केवल न घायल शख़्स की मदद की, बल्कि अपने हाथों से उसकी मरहम पट्टी भी की.

theprint

मोहम्मद शमी भारत को ‘वनडे वर्ल्ड कप’ के फ़ाइनल तक पहुंचाने वाले खिलाड़ियों में से एक थे. इस दौरान उन्होंने 7 मैचों में 10.71 की औसत से 24 विकेट झटके. लेकिन दुर्भाग्यवश फ़ाइनल में वो ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपनी गेंदबाज़ी से टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके. मोहम्मद शमी को ‘वर्ल्ड कप’ की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया था.