IPL 2022 Auction: IPL के 15वें संस्करण के लिए बेंगलुरु में ऑक्शन हुए थे, जिसमें नीलामी की मेज पर फ्रे़ंचाइजियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. नीलामी में शामिल कुछ क्रिकेटर्स की ज़िंदगी बदल गई तो किसी को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.



आइए आज जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो न तो इंडिया के लिए खेले हैं और न ही ज़्यादा पॉपुलर हैं, लेकिन फिर भी उनकी बोली करोड़ों में लगी है. मतलब आईपीएल में लिस्ट होकर ये मालामाल हो गए.  

ये भी पढ़ें:  IPL Auction 2022: सुरेश रैना समेत वो 10 धाकड़ प्लेयर्स जिनको इस बार किसी ने नहीं ख़रीदा 

1. अनुज रावत- 3.4 करोड़ रुपये 

अनुज रावत को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने 3.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा है. Uncapped विकेटकीपर-बैट्समैन हैं अनुज. वो उत्तराखंड के रहने वाले हैं जो दिल्ली के लिए कई घरेलू मैच खेल चुके हैं. इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 

2. यश दयाल - 3.2 करोड़ रुपये 

नई टीम Gujarat Titans ने नए खिलाड़ी यश दयाल पर दांव लगाया है. उन्होंने यश को 3.2 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. यश यूपी के पेसर हैं. इन्होंने हालही में हुई विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में शानदार प्रदर्शन किया था. इस सीरीज़ में यश ने 7 मैच में 14 विकेट लिए थे. इनके लिए KKR और RCB ने भी बोली लगाई थी.

Yash Dayal
Source: cricketaddictor

3. आर. साई किशोर- 3 करोड़ रुपये 

बाएं हाथ के स्पिनर रविश्रीनिवासन साई किशोर तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. Tamil Nadu Premier League की 3 बार विजेता रह चुकी टीम Chepauk Super Gillies को अपनी सेवाएं दे चुके हैं. इन्हें गुजरात टाइटन्स 3 करोड़ रुपये में अपना बनाया. इनके लिए Sunrisers Hyderabad और Delhi Capitals भी बोली लगा रहे थे.

r sai kishore ipl
Source: dtnext

IPL 2022 Auction

4. अभिनव सदरंगानी- 2.6 करोड़ रुपये 

गुजरात टाइटन्स ने अभिनव सदरंगानी को 2.6 करोड़ रुपये ख़र्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. अभिनव ने Karnataka Premier League में Bijapur Bulls के लिए धुंआधार बल्लेबाज़ी की थी. इन्होंने इस लीग में 4 इनिंग में 162 रन बनाए थे. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में भी इन्होंने कर्नाटक के लिए यादगार पारियां खेली थीं.

abhinav sadarangani cricketer
Source: rightrasta

5. वैभव अरोड़ा- 2 करोड़ रुपये 

वैभव अरोड़ा हिमाचल प्रदेश के डोमेस्टिक प्लेयर हैं. पेसर वैभव अरोड़ा के लिए Punjab Kings ने 2 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. पिछले साल की नीलामी में इनको KKR ने 20 लाख रुपये में रिटेन कर लिया था.

vaibhav arora ipl
Source: crictracker

6. एन. तिलक वर्मा- 1.7 करोड़ रुपये 

घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद को रिप्रेजेंट करते हैं ऑलराउंडर एन. तिलक वर्मा. Syed Mushtaq Ali trophy में तिलक हैदराबाद के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. इन्होंने 7 मैच में 207 रन बनाए थे. IPL 2022 Auction में इनके लिए मुंबई इंडियन्स ने सबसे अधिक 1.7 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी.

N Tilak Varma
Source: indiafantasy

7. प्रशांत सोलंकी- 1.2 करोड़ रुपये 

प्रशांत सोलंकी मुंबई के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर हैं. इन्होंने List A गेम्स में मुंबई के लिए 9 मैच खेले हैं. Vijay Hazare Trophy 2021 में प्रशांत ने बेस्ट बॉलिंग फ़िगर्स बनाई थी. इन्होंने पुदुचेरी के खिलाफ़ हुए मैच में 48 रन देकर 5 विकेट लिए थे. Chennai Super Kings ने इन्हें 1.2 करोड़ रुपये ख़र्च कर अपना बनाया है.

Prashant Solanki ipl
Source: telegraphindia

इन नए खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलते देखना बड़ा दिलचस्प होगा.