सोशल मीडिया की सेना ने पहले धोनी के रिटायरमेंट की अफ़वाहें फैलाई और अब विराट को वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटाए जाने की ख़बरें फैला रही है. 

crickettimes

जब भी टीम इंडिया ख़राब खेलती है, सोशल मीडिया की सेना फ़ेक न्यूज़ फैलाने के लिए एक्टिव हो जाती है. भाई इस बार तो इस सेना ने हद ही मचा दी. सीधे किंग कोहली के किले में छेद कर डाला.   

timesnownews

बात इतनी ही नहीं है! 


यहां तक कि विराट और रोहित के बीच अनबन की फ़ेक न्यूज़ भी फैलाई जा रही है. अब इन्हें कौन समझाए कि फ़ेसबुकिया ज्ञान कभी-कभी सेहत के लिए हानिकारक होता है.  

indianexpress

अब आते हैं सीधे मुद्दे की बात पर, तो असल वाक़या ये है कि भारतीय टीम जल्द ही वेस्ट इंडीज़ के दौरे के लिए रवाना होने वाली है. इस दौरे के लिए विराट और बुमराह को आराम दिया गया है. ऐसे में रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे.  

zeenews

अब जब आईसीसी ने भी विराट को ICC इलेवन में जगह नहीं दी, तो सोशल मीडिया के होनहारों ने फिर से अफ़वाह फैलानी शुरू कर दी कि विराट को इस टीम में इसलिए जगह नहीं मिली क्योंकि वर्ल्ड कप में उनकी कप्तानी बेहद ख़राब थी. 

ndtv

तो भाई लोग जानकारी दे दूं कि भारत ने वर्ल्ड कप में खेले 9 में से 7 मुक़ाबलों में जीत हासिल की थी. इस दौरान टीम के कप्तान विराट ही थे.  

कुल मिलाकर बात ये है कि विराट को कप्तानी से हटाया नहीं जा रहा है, उन्हें आराम दिया जा रहा है.  

खेल से जुड़े और आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.