क्रिकेट के मैदान पर दादा यानी सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी जब आती थी, तब क्रिकेट फ़ैंस की सीटियां रुकती नहीं थीं. इनकी जोड़ी मैदान और मैदान के बाहर दोनों जगह हिट रही. इन दोनों ने क्रिकेट में तो कई रिकॉर्ड दर्ज किए. इनकी दोस्ती के चर्चे भी कम नहीं थे. सचिन ने उन्हीं यादों को ताज़ा करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है.

इस तस्वीर में दोनों साथ बैठकर खाना खा रहे हैं. सचिन ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है,

दादी के घर पर बिताई एक प्यार भरी शाम. इस दौरान जमकर खाने का आनंद लिया था. उम्मीद करता हूं मां अच्छी होंगी और उन्हें मेरी शुभकामनाएं.

आपको बता दें, कैप्शन में जिन दादी का ज़िक्र हुआ है, वो सौरव गांगुली ही है. जहां सब क्रिकेटर्स सोरव को दादा बुलाते हैं वहीं सचिन उन्हें 'दादी' बुलाते हैं. क्रिकेट के मैदान में इन दोनों की बेहतरीन पार्टनरशिप को हाल ही में आईसीसी ने भी याद किया था. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने वनडे मैच में 176 पारियों में 47.55 के औसत से 8227 रन बनाकर सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

sachin tendulkar and sourav ganguly
Source: sportzwiki

सचिन और सौरव गांगुली अंडर 15 लेवल पर भी एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं. हाल ही में सौरव गांगुली ने दावा किया था कि अगर वनडे के मौजूदा नियम पहले के वनडे मैच में लागू होते तो उनकी जोड़ी कम से कम चार हज़ार रन ज़्यादा बनाती. दादा की इस बात पर सहमति जताते हुए सचिन ने वनडे क्रिकेट के मौजूदा नियमों को बदलने की मांग की थी. 

Sports से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.