2020, ये साल क्या रहा यार! सब घरों में बंद हो गए. ऐसे में गैजेट्स ने हमारी बहुत मदद की. ऑनलाइन शॉपिंग, लोगों से कनेक्ट रखना, ख़बरों को देखना और जागरूक रहना, ये सब गैजेट्स की वजह  ही संभव हो सका. इस साल कई सारे गैजेट्स लॉन्च भी किये गए, लोगों ने कई गैजेट्स हाथों हाथ लिए और कई गैजेट्स को इग्नोर भी कर दिया गया. आइये जानते हैं कौन से ऐसे गैजेट्स रहे जो बेहतरीन रहे मगर लोगों के दिल में जगह नहीं बना पाए.

1. Fire TV Stick Lite

इस साल Amazon ने अपनी TV Stick की सस्ता वर्ज़न निकाला जिसमें आप Full HD में अपने पसंदीदा टीवी शोज़ और मूवीज़ स्ट्रीम कर सकते हैं.

Source: pcmag

Fire TV Stick Lite ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

2. Microsoft Surface Duo 

2 स्क्रीन वाले इस डिवाइस ने उतना धमाल नहीं मचाया जितनी इससे उम्मीद थी मगर इसके फ़ीचर्स कमाल के हैं. इसकी सबसे ख़ास बात ये है कि इस डिवाइस में एंड्राइड सपोर्ट करता है.

Microsoft Surface Duo ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

3. Google Pixel 4a 

गूगल का ये स्मार्टफ़ोन दिखने में जितना प्यारा है उतना ही दमदार भी है. शानदार कैमरे और हार्डवेयर वाले इस फ़ोन को उतना प्यार मिला नहीं जितना मिलना चाहिए.

Google Pixel 4a  ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

4. Realme Band

मोबाइल ब्रांड Realme इस साल फिटनेस बैंड के बाज़ार में भी उतरा. ये बैंड जेब पर वैसे तो भारी नहीं पड़ता मगर उतना कमाल नहीं दिखा पाया जितने की इससे उम्मीद थी.

Realme Band ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

5. Apple Watch SE 

एप्पल अपने महंगे और शानदार प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है. एप्पल ने अपनी वॉच SE बाज़ार में थोड़े कम दाम में उतारा. ये वॉच भी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पायी.

Source: apple

Apple Watch SE ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

6. Xbox Series S 

इस साल लॉन्च हुआ Xbox Series S सबसे किफायती गेमिंग कंसोल है. ये 4K स्ट्रीमिंग और रियल-टाइम रे-ट्रेसिंग जैसी सुविधा भी देता है. 

Xbox Series S ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.

7. Apple AirPods Max 

AirPods Max को वैसे इग्नोर तो नहीं किया मगर इन हेडफ़ोन की क़ीमत ने सबको चौंका दिया और इसका जमकर मज़ाक उड़ाया गया.

Apple AirPods Max ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.