Apple, वो ब्रांड जिसका कटा हुआ सेब भी बहुत महंगा होता है, वो ब्रांड जिसका नया प्रोडक्ट लॉन्च हो तो 'किडनी बेचने वाले जोक्स और मीम्स' लोग बनाने में जुट जाते हैं. यही ब्रांड अब लोगों को फ़िट रखने के लिए 'योगा मैट' बेच रहा है. 

Source: theverge

Apple ने इस साल सितंबर में नए Apple Watch Series 6 के साथ Apple Fitness+ सब्सक्रिप्शन प्लान की घोषणा की थी. Apple Fitness+ एक एक्सरसाइज़ सर्विस है जिसमें योगा, साइकलिंग, रनिंग जैसे वर्कआउट होंगे. Apple ये सर्विस 14 दिसंबर से शुरू करने जा रहा है. अभी भारत में ये सर्विस उपलब्ध नहीं होगी. ट्रायल के तौर पर इसे ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, यूके और यूएस में लॉन्च किया जाएगा.

Source: apple

अपनी इस नयी सर्विस को ध्यान में रखते हुए Apple ने कई सारे Fitness Product अपनी वेबसाइट में डाल रहा है. इस बेच जिस Product ने लोगों का सबसे ज़्यादा ध्यान खींचा वो था एक योगा मैट. इस योगा मैट की क़ीमत लगभग ₹8,841 ($119.95) है. इस क़ीमत में आप एक ठीक ठाक सा फ़ोन भी ख़रीद सकते हैं. कंपनी दावा करती है कि इस मैट जैसा कम्फर्ट कोई और मैट नहीं दे सकती. ये मैट हर तरह की सतह (कालीन, सीमेंट, लकड़ी की फर्श) से शरीर की सुरक्षा भी करती है.

इसके साथ ही Apple Store में कोलगेट की एक इलेक्ट्रॉनिक ब्रश भी है जिसकी क़ीमत क़रीब ₹7,356 ( $99.95) है. 

Source: manduka

वहीं Apple Fitness+ में होने वाले ख़र्चे को देखें तो अमेरिका में यह सर्विस $9.99/महीने (₹700/महीने लगभग) या $79.99/साल (₹5,800/साल लगभग) में उपलब्ध है. वैसे इतने पैसे ख़र्च करने के बाद भी आपका आलस नहीं भागा तो आपको कोई भी एक्सरसाइज़ के लिए मज़बूर नहीं कर सकता.