रोटी, कपड़ा और मकान वाली लिस्ट में Amendment कर के अब फ़ोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया को जोड़ दिया जाए तो हैरानी नहीं होनी चाहिए. 9 to 5 वाली प्रोफ़ेशनल लाइफ़ हो या बाक़ी बची 5 to 9 वाली पर्सनल लाइफ़, सब मिला कर 24X7 अगर कोई हमारी ज़िंदगी का सही में हमसफ़र बन गया है तो वो है Internet. 



2020 से तो दुनिया ऐसी पलटी कि 'घर बैठना' सिर्फ़ एक Luxury नहीं, बल्कि मजबूरी बन गया. Grocery की Home Delivery हो या कोई वेब सीरीज़ Binge Watch करना, ऑफ़िस वाली Zoom Calls हों या फिर बच्चों की Online Classes, Internet ही था जो हर पल काम आया.

Source: Giphy

ऐसे में एक बहुत बड़ा चैलेंज सबकी लाइफ़ में आता है. जब एक ही इंटरनेट कनेक्शन से कई डिवाइस कनेक्टेड होते हैं तो Speed और Signals, दोनों ड्राप होने लगते हैं. लेकिन ये शिकायत अब Airtel यूज़र्स को नहीं होने वाली है.

एक Stress Test से ये पाया गया है कि Airtel के 1Gbps Wi-Fi Router के साथ एक वक़्त में 60 Devices तक कनेक्ट हो सकती हैं और सबको एक साथ High Speed Internet का एक्सपीरियंस मिलेगा. मतलब अब #KoiLoadNahi

इस Power Backup enabled Wi-Fi Router के कई और फ़ायदे भी हैं. ये बाक़ी किसी Wireless Network से Interfere नहीं करता है और Gaming Consoles या फिर Digital media Players जैसे हर तरह के Devices के साथ Compatible भी है. Network Monitoring फ़ीचर से ये Router किसी भी ग्लिच को पहले से भांप लेता है और ऑटोमैटिकली उसको ठीक करने की Service Request भेज देता है. इस वीडियो में देखिये कैसे Airtel यूज़र्स बिना रुके, इस High Speed Internet को Enjoy कर रहे हैं.


जहां कई Wireless Routers ज़्यादा से ज़्यादा 600 Mbps की स्पीड ही दे पाते हैं, वहीं Airtel Xstream Fiber की 1Gbps Bandwidth लाइफ़ को आसान ही नहीं, सुपर-स्पीड भी बना देती है. इसके साथ ही Real Time में आने वाले Threats को ब्लॉक कर के, Airtel Xstream Fiber आपके ‘Wi-Fi’ से कनेक्टेड हर डिवाइस को Malware, Phishing, High risk websites और Apps से भी बचाकर रखता है.

Source: Pexels

Airtel Xstream Fiber के नए फ़ीचर Secure Internet से कनेक्टेड हर डिवाइस पर आप कुछ कॉन्टेंट कैटेगरीज़ को अपने हिसाब से ब्लॉक कर सकते हैं. इसके लिए Airtel आपको अलग-अलग मोड्स देता है - Child Safe, Study और Work. आप अपनी ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए, कौन-सा Content दिखे और कौन-सा Block हो जाये, ये सीधा अपने Airtel Thanks App से मैनेज कर सकते हैं.

अब एक साथ कई लोग भी हों तो बेफ़िक्र हो कर, जी भर कर Airtel के साथ Internet यूज़ करिये क्योंकि #KoiLoadNahi