दुनिया अजीबो-ग़रीब गैजेट्स से भरी पड़ी है. इनमें से कुछ तो इस्तेमाल करने लायक हैं, मगर कुछ ऐसे हैं जिन्हें इंसान यूज़ करने के बारे में सोच भी नहीं सकता. मसलन, ऐसी घड़ी जो आपके कुछ भी ग़लत करने पर शौक़ देगी. साथ ही, ऐसा मनी बैंक, जो आपके पैसे खा जाएगा. दिलचस्प ये है कि ऐसी सभी गैजेट्स मार्केट में मौजूद भी हैं.

ये भी पढ़ें: वो 8 पॉपुलर गैजेट्स, जिनके करियर को बर्बाद करने का क्रेडिट स्मार्टफ़ोन को जाता है

ये हैं वो अजीबो-ग़रीब गैजेट्स जो आपको मार्केट में मिल जाएंगे-

1. ब्लूटूथ दस्ताने

Bluetooth gloves
Source: reddit

इस हैंड्सफ्री टॉकिंग ग्लव फ़ोन से आप कॉल कर सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस इसे ब्लूटूथ से कनेक्ट करना होगा. दस्ताने के अंगूठे की नोक में एक स्पीकर होता है, जबकि माइक, चार्जिंग सर्किट और 110 एमएएच की बैटरी कंट्रोल बोर्ड कलाई पर बने होते हैं. इन्हें आप यहां से ख़रीद सकते हैं.

2. ग़लत करने पर शॉक देने वाली घड़ी

Pavlok
Source: nypost

Pavlok, ये एक ऐसी घड़ी है, जो आपके कुछ ग़लत करने पर शौक़ देती है. हालांकि, आपको शॉक का बटन ख़ुद दबाना होगा. ये स्मोकिंग या अन्य आदतों को छोड़ने के काम आ सकता है. मगर तब ही, जब आपके झटका खाने की हिम्मत हो. इसे यहां से ख़रीदा जा सकता है. 

3. म्यूज़िक वाले चश्मे

Pulpop
Source: amazon

Zungle Panther, ये चश्मे आपको सिर्फ़ धूप से ही नहीं बचाते, बल्कि गाने भी सुनाते हैं. दरअसल, ये ग्लास बोन-कंडक्टिंग तकनीक के साथ आते हैं जो संगीत को सीधे आपके दिमाग में पंप करता है. इसका फ़ायदा ये है कि चश्मा लगाने के बाद म्यूज़िक सिर्फ़ आपको सुनाई देता है, जबकि अन्य स्पीकर वाले चश्मों में दूसरे भी उसकी आवाज़ सुनते हैं. इसे यहां से ख़रीद सकते हैं 

4. Ostrich Pillow

Ostrich Pillow
Source: cnn

जी हां, ये शुतुरमुर्ग नाम से बनी अजीबो-ग़रीब तकिया भी मार्केट में मौजूद है. इसमें तीन छेद हैं. एक सांस लेने के लिए और दो आपके हाथ गर्म रखने के लिए. इसे सिर के नीचे रखने के बजाय मुंह पर पहन लेना होता है. इसे यहां से ख़रीदा जा सकता है. 

5. फ़ोन से कनेक्ट होने वाला शेवर

shaver
Source: gadgeteer

आपके स्मार्टफ़ोन से बहुत सी चीज़ें कनेक्ट होती है. डिफ़रेंट टाइप्स के अटैचमेंच आते हैं. मगर कभी आपने फ़ोन से कनेक्ट होने वाले शेवर के बारे में सुना है? जी हां, ये प्रोडेक्ड भी मार्केट में आपको मिल जाएगा.

6. फ़ेसबैंक

FaceBank
Source: Pinterest

दूसरों का पैसा खाने वाले बहुत से लोग होते हैं, मगर कभी आपने कैश खाने वाले मनी बैंक के बारे में सुना है? जी हां, इस अजीबो-ग़रीब गैजेट का नाम फ़ेसबैंक है. इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि जब आप इसके मुंह में सिक्का डालते हैं तो ऐसा लगता है कि ये आपका पैसा खा रहा है. आप इसे यहां से ख़रीद सकते हैं. 

7. Otamatone

Otamatone
Source: alexcious

आपने दिल को सुकून देने वाले म्यूज़िक गैजेट्स के बारे में सुना होगा, मगर Otamatone इससे अलग है. ये आपके दोस्तों का जीना हराम कर सकता है. जी हां, क्योंकि इसका साउंड काफ़ी चिढ़ पैदा करता है. जब आप छड़ी पर अपनी उंगली रखते हैं और उसका मुंह खोलते हैं, तो ये बेहद भद्दी साउंड निकालता है. सोचिए, ऐसी चीज़ आपके हाथ हो, तो बेस्ट फ़्रेंड्स की ज़िंदगी नरक हो जाएगी.

तो आपको इनमें से सबसे अजीब मगर यूज़फ़ुल गैजेट कौन-सा लगा?