Whatsapp ऐसा मैसेजिंग App है जिसे दुनियाभर में 2 अरब से अधिक लोग यूज़ करते हैं. अब कोई App इतनी यूज़ होगी तो यहां साइबर क्राइम का भी ख़तरा बढ़ जाता है. Whatsapp पर भी ऐसा हो रहा है. यहां बीते कुछ दिनों से एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसमें एक लिंक दिया जा रहा है जिसे क्लिक कर इंस्टॉल करने के बाद आपका व्हाट्सएप पिंक(WhatsApp Pink) होने का दावा किया जा रहा है. इससे उसमें पिंक थीम और नए फ़ीचर्स जुड़ने का भी दावा किया जा रहा है. 

अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उस पर ग़लती से भी क्लिक न करें. ये एक वायरस है जिसके ज़रिये आपके फ़ोन को हैक किया जा सकता है. यहां तक कि Whatsapp पर आपका ख़ुद का कंट्रोल भी ख़त्म कर सकता है ये वायरस. 

WhatsApp
Source: messengerpeople

ये भी पढ़ें: रोज़ काम आने वाली ऐसी 10 चीज़ें, जिनका आविष्कार NASA ने किया था

ये मैसेज वायरल होते हुए एक साइबर एक्सपर्ट के पास पहुंचा. इसके बाद उन्होंने व्हाट्सएप यूज़र्स को सावधान करते हुए बतया कि ऐसे किसी भी प्रकार के लिंक पर क्लिक न करें क्योंकि इससे भारी नुकसान हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस लिंक पर क्लिक करते ही आपका फ़ोन हैक हो सकता है. 

इससे कैसे बचना है उन्होंने ये भी बताया है: 

उनके इस ट्वीट को लोगों ने शेयर कर दूसरे लोगों को भी इस वायरस से बचाने की कोशिश की है. आप भी देखिए: 

कुछ समय पहले Whatsapp Gold का भी मैसेज तेज़ी से लोगों के बीच फैला था. वो भी एक वायरस था जो आपके फ़ोन को हैक कर आपकी सारी निजी जानकारी चुरा लेता था. 

आप भी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करना.