एक YouTube स्टार

एक मोटिवेशनल स्पीकर

एक अनुभवी कैब ड्राइवर

मिलिए गोल्डी सिंह से...

सात लोगों के अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले. दिल्ली में कैब चला कर रोज़ी रोटी कमाने वाले गोल्डी सिंह उस समय मशहूर हुए जब उन्होंने 'Ola Uber में असली कमाई' के बारे में एक वीडियो अपलोड किया. इस वीडियो में वो कैब से होने वाली कमाई के अपने अनुभव की बात करते हैं.

जब वीडियो को काफ़ी लोगों ने सराहा तो उनके भाई ने उन्हें और वीडिओज़ बनाने पर ज़ोर दिया. आज गोल्डी सिंह सिर्फ़ एक कैब चालक ही नहीं, बल्कि अपने वीडिओज़ की बदौलत एक मोटिवेशनल स्पीकर भी बन चुके हैं और अपने व्यस्त जीवन के बारे में भी बात करते रहते हैं.

वज़न घटाने के उपाए, Ola Uber की बदलती पॉलिसीज़, दिल्ली के स्ट्रीट फ़ुड का रिव्यु, ये सब भी इनके YouTube चैनल पर देखने को मिलता है.

इन मज़ेदार वीडिओज़ के अलावा, सिंह अपनी कैब में बैठने वाले कस्टमर्स को चाय, कॉफ़ी, कोल्ड ड्रिंक्स, चिप्स और जूस भी ऑफ़र करते हैं. वो दसवंद की सिख परंपरा को मानते हैं, जिसमें आप अपनी कमाई का दसवां हिस्सा समाज के सुधार में ख़र्च करते हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंह कैब चलाने से पहले एक इंजीनियर थे, लेकिन एक दुर्घटना में गंभीर चोट लगने के बाद उनको ये काम करना पड़ा. इतना ही नहीं उन्होंने एक पुरानी कैब खरीदने के लिए अपनी मां से आर्थिक मदद ली थी और उसके बाद उन्होंने पैसे कमाना शुरू किया था.

Source: Indiatimes