बचपन से लेकर कॉलेज तक न जाने कितनी ही बार हिस्ट्री की क्लास में टीचर ने आपको सोते हुए पकड़ा होगा. हो भी क्यों न! एक तो टीचर का पकाऊ चेहरा और ऊपर से बोरिंग सा लेक्चर, किस बंदे को नींद नहीं आयेगी. पर इस सब के बावजूद एग्ज़ाम की टेंशन की और कुछ पढ़ाकू दोस्तों की वजह से हिस्ट्री के कुछ चैप्टर याद करने ही पड़ते हैं और थोड़ी बहुत हिस्ट्री भी पढ़नी पड़ती है. इस सब के बाद भी कई ऐसी बातें होती हैं, जो क्लास में हमें नहीं सिखाई जाती, क्योंकि या तो उन्हें सिलेबस से हटा दिया जाता है या फिर टीचर उन्हें पढ़ाने की ज़हमत ही नहीं उठाते. तो भईया आज हम हिस्ट्री के कुछ ऐसे फैक्ट्स ले कर आये हैं, जिससे बहुत से लोग अंजान है.

ऐनी फ्रैंक का नाम तो आप सब ने सुना ही होगा. अपनी डायरी की वजह से चर्चित ऐनी ने इस डायरी में कई बातों का ज़िक्र किया है, जिन्हें हमें स्कूल में पढ़ाया जाता था. पर इस डायरी में उन्होंने सेक्स को लेकर भी अपने अनुभव साझा किये हैं, जिसे टीचरों द्वारा हमेशा ही गायब कर दिया जाता था.

Source: uss

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति वेरेन हार्डिंग अपनी पत्नी कैरी फिलिप के साथ बिताये 15 साल के सेक्स एक्सपिरिंयस के बारे में काफी लिख चुके हैं.

Source: warren

कुछ इतिहासकारों का मानना है कि अगेनकोर्ट की लड़ाई के दौरान ब्रिटिश सैनिकों ने अपने टखनों तक की पैंट पहन कर लड़ाई को अंजाम दिया था.

Source: wiki

400 साल तक यूरोप के शाही परिवार की महिलायें लोगों के सामने बच्चों को जन्म दिया करती थी.

Source: bs

चर्च में बने कनफेशन रूम किसी प्राइवेसी के मकसद से नहीं, बल्कि जवान लड़कियों को प्रीस्ट की नज़रों से बचाने के लिए बनाए जाते थे.

Source: nowas

Catherine नाम के सेक्स सैलून में लोगों को सेक्स से संबंधित कुर्सियां और टेबल उप्लब्ध कराई जाती थी. जो सेक्स से संबंधी कई चीज़ों से सजी होती थी.

Source: cache

प्राचीन रोमन शासक अपने सिक्कों को Silphium नाम के वृक्ष से चिन्हित किया करते थे. जो उस समय उस वृक्ष के महत्व को दर्शाता है.

Source: imgur

29 दिसंबर 1895 में पहली बार लोगों को पर्दे पर Motion फिल्म दिखाई गई थी. इसके एक साल के भीतर ही 'le coucher de la mariée' नाम की एक पॉर्न फिल्म लोगों के सामने थी.

Source: feeds

मोज़ार्ट का नाम उन लोगों की फेहरिस्त में था, जिन्होंने ज़िंदगी में कई अश्लील साहित्य लिखे. उनकी एक किताब का नाम 'Lick Me In The Ass' भी था.

Source: wraped

गांधी जी लड़की और लड़कों के साथ रहने के खिलाफ नहीं थे. पर दोनों के बीच किसी भी तरह की सेक्शुअल बातों और रिलेशन को लेकर काफी नाराज़ होते थे और उन्हें सज़ा भी देते थे.

Source: scroll

जर्मन फिलॉस्फर, राइटर और म्यूजिक कंपोज़र Jean Jacques Rousseau उस समय सुर्खियों में आये थे जब वो एक लड़की के पीछे नंगे दौड़ रहे थे.

Source: wp

सेक्स के प्रति गहरी एडिक्शन को 'Hysteria' कहा जाता है, जिसे पहली बार एक महिला के अंदर पाया गया था. उसे ठीक करने के लिए डॉक्टरों को Hand Job का सहारा लेना पड़ा था.

Source: wiki

Source: 9gag