इस अजीबो-ग़रीब दुनिया में सिर्फ़ जानवर ही विचित्र नहीं मिलते, बल्कि आपको विचित्र ख़ासियतों वाले इंसान भी मिल जाएंगे. विचित्र इसलिए, क्योंकि इनके पास कुछ ऐसी अजीब विशेषताएं होती हैं जो इन्हें आम इंसानों से अलग बनाने का काम करती हैं. इसी क्रम में हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनिया का सबसे बड़ा मुंह खोलने वाला शख्स कहा गया है. आइये, जानते हैं इस इंसान और इसकी अजीबो-ग़रीब विशेषता के बारे में विस्तार से.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

Isaac Johnson
Source: guinnessworldrecords

ये तो आप जानते ही हैं कि गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में कई अजीबो-ग़रीब कैटेगरी मौजूद हैं. इनमें से एक है कि कौन कितना बड़ा मुंह खोल सकता है. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक इस कैटेगरी में सबसे आगे जिनका नाम है वो हैं यूएस में Minnesota के रहने वाले Isaac Johnson.

10.175 सेंटीमीटर  

Isaac Johnson
Source: guinnessworldrecords

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक Isaac Johnson जब अपना पूरा मुंह खोलते हैं, तो उनके निचले और ऊपरी जबड़े के बीच 10.175 सेंटीमीटर का गैप हो जाता है. यही वजह से इन्हें दुनिया का सबसे बड़ा मुंह खोलने वाला शख़्स कहा गया है.

बोतल भी भर लेते हैं मुंह के अंदर   

largest mouth gape
Source: youtu.be

आपको जानकर हैरानी होगी कि Isaac बड़ी आसानी से पूरा सेब, पूरा संतरा, पूरी क्रिकेट बॉल और यहां तक  बोतल को भी अपने मुंह में भर लेते हैं. अब आप सोच सकते हैं कि एक आम इंसान के मुंह से कितना अलग है इनका मुंह.

किया वीडियो शेयर  

ये जानकारी ख़ुद गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दी थी. उन्होंने Isaac का वीडिया अपने इंस्टाग्राम हैंडल के ज़रिए शेयर किया था, जिसमें Issac के फैलाए हुए मुंह को नापा जा रहा है. वहीं, साथ ही पोस्ट में ये भी लिखा है “Largest Mouth Gape (male): 10.175 cm (4 in) by Isaac Johnson 🇺🇸.” Issac का वीडिया यूट्यूब पर भी उपलब्ध है.