Body Modification Man: दुनिया में हो रही विचित्र चीज़ों में 'बॉडी मॉडिफिकेशन' जैसी चीज़ भी एक है. अब ये बॉडी मॉडिफिकेशन मामूली नहीं है. लोग आजकल बॉडी मॉडिफिकेशन के नाम पर अपने शरीर पर ऐसे भयंकर बदलाव करवा रहे हैं कि, इन्हें कोई बच्चा भी देखकर ये सोचने पर मजबूर हो जाए कि, ये इंसान हैं या फिर कोई डरावना इंसान! इस आर्टिकल के ज़रिए कुछ ऐसे लोगों के बारे में जानेंगे, जिन्होंने अपने शरीर के साथ अजीबोग़रीब बदलाव कराए हैं. जिसमे से एक व्यक्ति ब्राज़ील का भी है. जिसे लोग "ह्यूमन शैतान" के नाम से भी जानते हैं.

तो आइये जानते हैं, कौन है ह्यूमन शैतान और उनके जैसे 7 लोग (Body Modification Man), जो हैं इंसान लेकिन, दिखते हूबहू एक शैतान की तरह हैं. 

ये भी पढ़ें: शरीर को कोई किस हद तक विचित्र बना सकता है, वो आपको इन 15 तस्वीरों से पता लग जाएगा

1- ह्यूमन शैतान (Michel Faro Praddo)

humansatan
Source: india

ह्यूमन शैतान के नाम से फ़ेमस इस शख्स के वीडियोज़ और फ़ोटोज़ सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहे हैं. आपको ये इंसान ज़रूर एक राक्षस लग रहा होगा, लेकिन ये इंसान है, जिसका नाम Michel Faro Praddo है. इस इंसान ने बॉडी मॉडिफ़िकेशन के नाम पर दर्ज़न भर से ज़्यादा बॉडी टैटू बनवा रखे हैं. हाल ही में ब्राज़ील में कोविड-19 के मास्क के प्रतिबंध हटने की खुशी में इस इंसान ने अपने दोनों कान कटवा लिए. ऐसी भी क्या खुशी की कान कटवाने तक की नौबत आ जाए.

2- ट्रिस्टन वेगेल्ट 

tristan
Source: dailynation

ट्रिस्टन की बॉडी का ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा जहां उन्होंने टैटू नहीं बनवा रखा है. 25 वर्षीय ट्रिस्टन ने भारतीय करेंसी के हिसाब से 41,19,755 रुपए खर्च किये हैं टैटू बनवाने में. वो बताते हैं कि, उन्होंने अपनी 95% से भी ज़्यादा बॉडी पर टैटू बनवा लिया है. इनकी बॉडी देखने के बाद आप ख़ुद हैरान हो जायेंगे और सोचेंगे कि, इतना दर्द कोई कैसे सह सकता है ये आदमी.(Body Modification Man)

3- सामी

sami
Source: instagram

ऐसे अजीबोग़रीब कपल को शायद ही आपने कभी देखा हो. इस कपल ने बॉडी मॉडिफिकेशन के नाम पर 50 टैटू, 8 मइक्रोडर्मल और 14 बॉडी इम्प्लांट सहित अन्य चीज़ें भी बॉडी पर बनवायीं हैं.

4- विक्टर

victor
Source: tattoos

52 वर्षीय विक्टर भूत से कम नहीं दिखते हैं. विक्टर ने बॉडी मॉडिफिकेशन के नाम पर अपनी बॉडी पर 80 से भी ज़्यादा टैटू बनवा रखे हैं. विक्टर एक बहुत ही बड़े टैटू एडिक्ट हैं. जिन्होंने मेटल के दांत लगवा रखें हैं. साथ ही साथ अपनी जीभ को नीले रंग का करवा रखा है. विक्टर ने अपने सिर पर स्टार भी बनवा रखा है.(Body Modification Man)

5- ब्लैक एलियन

balckallien
Source: dna
blackallien
Source: thesun

33 वर्षीय एंथोनी लोफरेडो फ्रांस के रहने वाले हैं. इन्होंने बॉडी मॉडिफिकेशन के नाम पर अपनी पूरी बॉडी पर टैटू बनवा रखा है. जिसमे उन्होंने अपनी आँखों को पूरी तरह से काला करवा रखा है. हाल ही उन्होंने अपनी लेफ़्ट हैंड की दो उंगलियों को कटवा लिया है. इनकी बॉडी किसी राक्षस से कम नहीं है.

6- एथन ब्रेंबल

ethan
Source: dailymail

22 वर्षीय एथन ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं. जिन्होंने बॉडी मॉडिफिकेशन के नाम पर अपनी बॉडी पर 40 से ज़्यादा बार बॉडी मॉडिफिकेशन करवा रखा है. जिसमे से उन्होंने अपनी आंखों को पूरी तरह से काला करवा रखा हैं. वो बताते हैं की, पूरी बॉडी मॉडिफिकेशन में से सबसे ज़्यादा दर्दनाक जीभ को दो भागो में अलग करवाना था. (Body Modification Man)

7- डीडी विलेगस

deedee
Source: mirror

ये भी पढ़ें: दुनिया के इन 7 अजीबोगरीब बच्चों को आप अभिशप्त कहेंगे या सिर्फ विचित्र?

30 वर्षीय डीडी फिलीपींस की रहने वाली हैं. वो बताती हैं कि, उन्होंने सबसे पहला टैटू दोस्तों के कहने पर बनवाया था, लेकिन अब उन्होंने अपनी पूरी बॉडी को टैटू से कवर करवा लिया है. जिसमे उन्होंने आंखों को भी काला करवा रखा है. वो बताती हैं कि, पूरी बॉडी को इंक से कवर करवाने में 200 से भी ज़्यादा घंटे लगे थे.

8- एरिक हिनकेपी

eric
Source: newsbeezer

22 वर्षीय एरिक कोलंबिया के रहने वाले हैं. अगर आपने इन्हें सामने से देख लिया, तो आप हैरान हो जायेंगे. एरिक ने बॉडी मॉडिफिकेशन का ये सिलसिला 12 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था. एरिक बताते हैं कि, वो एक ज़िंदा ह्यूमन खोपड़ी की तरह दिखना चाहते हैं. जिसके लिए उन्होंने अपनी नाक और कान दोनों कटवा लिए हैं.(Body Modification Man)