मंहगाई के दौर में 100 रुपये का नोट कब-कैसे ख़र्च हो जाता है पता नहीं चलता. ऐसे वक़्त में अगर कोई आपसे कहे कि आप 100 रुपये के नोट से घर (House) ले सकते हैं, तो? ज़ाहिर सी बात है कि इस बात पर किसी को यकीन नहीं होगा. है न? ख़ैर, किसी की बात पर विश्वास हो न हो, लेकिन हमारी बातों पर भरोसा कर सकते हैं.  

100 rupees
Source: leftovercurrency

बिल्कुल सही समझा मात्र 100 रुपये में आप अपना ख़ूबसूरत सा आशियाना बना सकते हैं. हांलाकि, इसके लिये आपको एक छोटी सी शर्त माननी होगी. चलिये इस बारे में आपको थोड़ा विस्तार से बताते हैं.  

ये भी पढ़ें: इटली का ‘The Deep Joy’ है दुनिया का सबसे गहरा Swimming Pool, Guinness World Record में है दर्ज 

100 रुपये में बना सकते हैं अपना घर 

दरअसल, Abruzzo के Pratola Peligna में लोगों को सिर्फ़ 100 रुपये में घर दिया जा रहा है. ये एक सरकारी योजना है जिसके तहत लोगों को रहने के लिये सस्ते घर दिये जा रहे हैं. इस योजना के अनुसार, यहां की गर्वमेंट ज़रूरतमंद लोगों को 250 घर देने की प्लानिंग कर रही है. ज़रूरत के हिसाब से लोग घर के लिये आवेदन कर सकते हैं. पर यहां एक छोटा सा ट्विस्ट है.  

istockphoto
Source: istockphoto

ट्विस्ट ये है कि Pratola Peligna में आप 100 रुपये देकर घर तो ले सकते हैं, लेकिन उसकी मरम्मत कराने की ज़िम्मेदारी आपकी होगी. जिसके लिये अच्छी ख़ासी रक़म ख़र्च करनी होगी. अगर आप 6 महीने में घर को रिपेयर नहीं कराते हैं, तो घर का मालिक आपसे 9 लाख रुपये ज़ुर्माना वसूलेगा. आपको बता दें कि Abruzzo इटली में है. अगर कोई इटली के बाहर का रहने वाला है, तो उसे घर लेने के लिये 2 लाख 62 हज़ार रुपये देने होंगे.  

Itly Home
Source: amarujala

ये भी पढ़ें: इटली के दमकल कर्मचारियों की लाइफ़ किसी फ़िल्मी सितारे से कम नहीं, ये फायर स्टेशंस इसके गवाह हैं 

चलो भाई अब जो घर घर लेना चाहता है वो फ़ौरन इटली जाने की तैयारी कर ले. वरना आज कल 100 रुपये में तो टमाटर तक नहीं मिलते और यहां घर मिल रहा है. ग़ज़ब बात है. घर लेने वाले तुरंत कमेंट बॉक्स में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दें.