Weird Restaurant: आप किसी होटल या रेस्टोरेंट में जाते हैं, तो उम्मीद करते हैं कि वहां का स्टॉफ़ आपसे इज़्ज़त से पेश आए. बढ़िया-बढ़िया खाना परोसे. मतलब पूरा सम्मान और प्यार आपकी प्लेट में हो. मगर सोचिए, ऐसा न हो तब. अगर रेस्टोरेंट में पहुंंचते ही वेटर आपकी इज़्ज़त की छीछालेदर मचा दे? 

Karen’s Diner
Source: bienpublic

ये भी पढ़ें: Out Of The Box खाना सर्व करने के चक्कर में ये 20 रेस्टोरेंट्स Box से कुछ ज़्यादा ही बाहर चले गए!

फिर क्या, आप कोहनी ही कोहनी उसका गिरा कर हौक देंगे. घुटना-घूसा अलग से जड़ेंगे. हो ही तुम लोग झगड़ालू. मगर Karen’s Diner नाम के इस रेस्टोरेंट में ऐसा नहीं है. यहां तो लोग पैसे देकर अपनी बेज़्जती कराने पहुंचते हैं. यहां वेटर आपके सम्मान के साथ जी भर के खिलवाड़ करते हैं और हचक के मज़ाक उड़ाते हैं. 

अजीब है न! मगर यही तो इस रेस्टोरेंट की ख़ासियत है. ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में चलने वाली इस फास्ट फूड चेन का कॉन्सेप्ट ही है 'Great Food, Terrible Service'. यहां स्वादिष्ट खाने के साथ कड़वी बेज़्ज़ती के घूट मिलते हैं. रेस्टोरेंट का नाम ही एक अमेरिकन स्लैंग पर है, जिसका मतलब कभी न संतुष्ट होने वाला अधेड़ आदमी.

Great Food, Terrible Service
Source: static

हालांकि, हर कोई इतनी बेज़्ज़ती झेल भी नहीं पाता. एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलियन शख़्स ने बताया कि वो एक बार अपनी बेटी के साथ यहां खाना खाने आया था. उसका वेटर्स ने जमकर मज़ाक उड़ाया. यहां तक कि स्टॉफ़ ने उसकी बेटी के बालों का भी मज़ाक बनाया. उसे ये सब इतना बुरा लगा कि वो वहां से फ़ौरन वापस चला गया.

रेस्टोरेंट के ओनर्स का कहना है कि वो इस कॉन्सेप्ट के ज़रिए एक ऐसी जगह बनाना चाहते हैं कि जहां लोग फ़्री होकर कुछ भी बोल सकें. उन्हें एक कैज़ुअल माहौल मिले. उनका एक्सीपीरियंस हटकर हो. बता दें, सबसे पहले ये रेस्टोरेंट सिडनी में खुला था और फिर इसे ब्रिसबेन में भी खोला गया. अब इस रेस्टोरेंट को बाकी जगहों पर भी खोलने की तैयारी है.

weird Restaurant
Source: contentstack

Weird Restaurant

ऐसे में अगर ये आपके शहर में भी खुला, तो बेज़्ज़ती कराने को तैयार रहिएगा. और हां, ये मत सोचिएगा कि वेटर्स इनती बेज्ज़ती करने के बाद आपसे टिप की उम्मीद नहीं करेंगे. वो मुंंह फैलाए आपकी जेब से एक्स्ट्रा माल निकलवाने को भी तैयार रहते हैं. बताइए, इससे चरम किस्म की बेशर्मी और क्या होगी?