आपने शादियों में दूल्हों द्वारा अजीबो-ग़रीब बारात निकालने के बारे में सुना होगा. कोई बुल्डोज़र तो कोई हेलीकॉप्टर पर बारात लेकर दुल्हन को लेने पहुंचा. गधे पर बारात लेकर जाने वाला दूल्हा भी शायद आपने देखा हो. ये सब वो लोग करते हैं, जिन्हें वायरल होने की खुजली होती है. ख़ैर ये हो भी जाते. अब महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी एक अनोखी बारात निकाली गई है. यहां एक नवविवाहित जोड़े (Kolhapur Couple) ने अपनी बारात पानी के टैंकर (Baraat On Water Tanker) पर निकाली है. ये बारात इस वक़्त चर्चा का विषय बन गई है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

Marriage
Source: TOI Pune Twitter

ये भी पढ़ें: इन दूल्हों ने निकाली अतरंगी बारातें, कोई ‘गधे’ तो कोई ‘बुल्डोज़र’ पर बैठकर पहुंचा शादी करने

हालांकि, इस नवविवाहित जोड़े ने ऐसा सिर्फ़ वायरल होने के लिए नहीं किया है. बल्क़ि उन्होंने एक बड़ी समस्या की ओर लोगों और प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी बारात पानी के टैंकर (Baraat On Water Tanker) पर निकाली है. दरअसल, महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पानी की बड़ी समस्या है. इसी समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए दूल्हा और दुल्हन ने ये अनोखी बारात निकाली.

Baraat In Water Tanker
Source: TOI Pune Twitter

इतना ही नहीं, दूल्हे विशाल कोलेकर और उनकी दुल्हन ने तब तक हनीमून पर न जाने का फ़ैसला किया है, जब तक उनके इलाके में पानी की समस्या हल नहीं हो जाती. उन्होंने इससे जुड़ा एक बैनर भी टैंकर पर लगाया हुआ है.

मीडिया से बात करते हुए विशाल ने कहा, 'हमारे यहां प्रिंस क्लब नाम का एक सोशल ग्रुप है, जिसके ज़रिए हम सिविल एडमिनिस्ट्रेशन को मंगलवार पेठ के कुछ इलाकों में पानी की समस्या से अवगत कराते रहे हैं. मगर कई बार फ़रियाद लगाने के बावजूद अब तक कुछ नहीं हुआ.'

विशाल ने कहा कि इलाके में पानी की आपूर्ति अनिश्चित होने की वजह से लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है. वैसे ही ये पहली बार नहीं है, जब लोगों ने स्थानीय अधिकारियों को अपनी समस्या से रूबरू कराने के लिए कोई अनोखा काम किया हो. हाल ही में मध्य प्रदेश में सड़क के गड्ढों  की ओर अधिकारियों का ध्यान खींचने के लिए लोग उसमें आराम से बैठकर पार्टी करने लगे. गड्ढे में पानी भरा था तो उन्होंने उसमें कुर्सी डालकर म्यूज़िक बजाना शुरू कर दिया. जैसे वो एमपी में नहीं, गोवा के किसी बीच पर हों.