भारत जैसा रंगीन देश शायद ही पूरे विश्व में कोई होगा. यहां न सिर्फ़ रंग-बिरंगे प्राकृतिक नज़ारे हैं, बल्कि यहां के लोग भी काफ़ी रंग-बिरंगे हैं. यहां आपको एक से बढ़कर एक ज्ञानी, तो अव्वल दर्जे का मूर्ख भी मिल जाएगा. वहीं, यहां के लोग कांडी भी बड़े होते हैं, जो आपको और किसी देश में देखने नहीं मिलेंगे. आइये, इसी क्रम में आपको बताते हैं भारतीयों द्वारा किए गए कुछ फ़नी कांड जिन्हें देखकर आप भी कहेंगे कि ये सिर्फ़ भारत में ही हो सकता है.  

1. जब पति का खुल गया बैंकॉक राज़  

ये घटना अंबाला की है जहां के दो पति कोरोना महामारी के दौरान अपनी पत्नियों से झूठ बोलकर बैंकॉक मौज काटकर आ गए. उन्होंने अपनी पत्नियों से कहा था वो बेंगलुरु बिज़नेस मीटिंग के लिए जा रहे हैं. इस बात का पता तब चला जब दोनों पतियों की ट्रैवल हिस्ट्री देखकर पुलिस उनके घर पर क्वारंटाइन नोटिस लगाने आई थी.  

2. बी.ए की एडमिशन लिस्ट में जब निकल गया सनी लियोनी का नाम  

Sunny name in admission list
Source: scrolldroll

ये ख़बर तो सच में चौंका देने वाली थी. कोलकाता के Asutosh College की बी.ए एडमिशन लिस्ट में सनी लियोनी का नाम आ गया था. ये बात जब सनी लियोनी को पता चली, तो उन्होंने इस पर ट्वीट के ज़रिए चुटकी ली थी. 

3. पेट्रोल पंप के मालिक के केबिन में व्यक्ति ने सांप फेंक दिया 

ये घटना महाराष्ट्र की थी जहां कैन में पेट्रोल न देने पर एक व्यक्ति ने पेट्रोल पंप के मालिक के केबिन में सांप फेंक दिया था. ये सारी घटना सीसीटीवी में क़ैद हो गई थी.  

4. पापा ने लूडो में की चीटिंग बेटी पहुंची कोर्ट

ludo
Source: ymimports

मध्य प्रदेश की लड़की इस बात पर कोर्ट चली गई थी कि उसके पिता ने लूडो के खेल में चीटिंग की थी. लड़की ने ये भी कहा था कि उसकी नज़रों में उसके पिता सारी इज़्ज़त खो बैठे हैं और वो उन्हें पिता अब कहना नहीं चाहती. ये घटना कोराना काल के दौरान की ही है.  

5. चरस की सब्ज़ी खा गया पूरा परिवार  

weed
Source: wired

ये घटना उत्तर प्रदेश की थी जहां एक परिवार ग़लती से चरस की सब्जी बनाकर खा गया और बाद में परिवार के सदस्यों को अस्पताल जाना पड़ गया. दरअसल, मामला ये था कि घर के एक लड़के को किसी ने मज़ाक में मेथी बोलकर चरस पकड़ा दी थी और वो उसे घर ले आया. इसके बाद आलू के साथ चरस पकाई गई और खाई गई. जब तबीयत ख़राब हुई, तो सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  

6. PUB-G में बेटे ने फूंक डाले 16 लाख 

pub-g
Source: pocket

PUB-G का भूत बच्चों से लेकर बड़ों पर कैसा छाया, ये शायद बताने की ज़रूरत नहीं है. लेकिन, हद तो तब हो गई जब एक लड़के ने पिता को बिना बताए 16 लाख रुपए पब-जी में फूंक डाले. ये मामला पंजाब का था. जब इस बात का पता चला, तो पिता ने बच्चे को पैसों की अहमियत समझाने के लिए स्कूटर रिपेयरिंग काम में लगा दिया था.  

7. क्वारंटाइन से बचने के लिए तमिलनाडु-केरल सीमा पर शादी  

couple married
Source: thenewsminute

शुरुआती वक़्त में जब कोरोना ने ज़ोर पकड़ा हुआ था और ट्रैवल करने वालों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया गया था, तब गेस्ट को क्वारंटाइन से बचाने के लिए एक जोड़े ने तमिलनाडु-केरल की सीमा पर शादी की थी. ऐसा सच में भारत में ही हो सकता है.  

8. आयरन-मैन बैलून से यूपी में फैली दहशत  

iron man balloon
Source: dnaindia

ये घटना पिछले साल की है, जब ग्रेटर नोएडा में स्थानीय लोग आकाश में उड़ती एक अजीबो-ग़रीब चीज़ को देखकर डर गए थे. कई लोग उसे एलीयन मान रहे थे. लेकिन, जब वो ज़मीन पर गिरा, तो पता चला कि वो तो आयरन-मैन का बैलून है. 

9. ढाई करोड़ में ख़रीदा अलादीन का चिराग  

Aladdin ka chirag
Source: gulfnews

ये घटना भी यूपी की ही थी. जानकर हैरानी होगी कि एक डॉक्टर को दो ठगों ने ढाई करोड़ का चुना लगा दिया था. दरअसल, ठगों ने अलादीन का चिराग बोलकर एक मामूली चिराग डॉक्टर को थमा दिया. डॉक्टर को ये कहा गया था कि इस चिराग में तिलिस्मी शक्ति है. 

10. जूस सेंटर वाले ने ATM का ही अतिक्रमण कर डाला  

इससे मज़ेदार घटना भला और क्या हो सकती है. महाराष्ट्र के अमरावती शहर के एक जूस सेंटर वाले ने एक एटीएम का अतिक्रमण कर डाला. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि एटीएम के अंदर ग्राहकों के बैठने के लिए चेयर-टेबल भी लगाए गए हैं. साथ ही जूस सेंटर का नेम प्लेट भी लगाया गया है.