कहते हैं कि प्यार कब और किससे हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता है. शायद ये बात सच भी है. क्योंकि, कुछ लोग वाक़ई दिल देने से पहले ये नहीं देखते कि वो किस चीज़ से मोहब्बत कर रहे हैं. यही वजह है कि ऐसे लोग कई बार बेजान चीज़ों से भी प्यार कर बैठते हैं. (People Who Fell In Love With Things)

plane
Source: contentstack

मसलन, आप हंगरी की इस 28 वर्षीय लड़की को ही देखिए, जिसका दिल एक टॉय प्लेन पर आ गया (Woman Falls in Love with Toy Plane). सैंड्रा नाम की ये लड़की इस प्लेन को प्यार से Luffancs कहती है. रिपोर्ट के अनुसार, सैंड्रा ने इसी साल यानि 2022 जनवरी में 60 हज़ार रुपये का खिलौना ख़रीदा था और उससे वो प्यार करने लगी. सैंड्रा अपने साथ प्लेन को बिस्तर पर लेकर ही सोती है और सुबह-शाम उसे किस करती रहती है. सैंड्रा इस प्लेन को अपना सोलमेट मान चुकी हैं. बताया गया कि उन्होंने अपने बॉयफ़्रेंड से ब्रेकअप के बाद तय कर लिया था कि वो अब इंसान के साथ नहीं, खिलौने वाले प्लेन के साथ रिलेशनशिप स्थापित करेंगी.

ये भी पढ़ें: तलाक़ के ये 10 अजीबो-ग़रीब कारण जानकर आप कंफ़्यूज़ हो जाएंगे कि अपना सिर फोडे़ं या इनको गरियाएं

हालांकि, ऐसा करने वालों में सैंड्रा अकेली नही हैं. बल्कि, बहुत से ऐसे लोग हैं, जो बेजान चीज़ों से प्यार करते हैं. यहां तक कि उन्होंने बेजान चीज़ों से शादी भी रचा ली. (People Who Fell In Love With Things)

1. रोलर कोस्टर से की शादी

Roller-Coaster
Source: wordpress

एमी वोल्फ वेबर पेंसिल्वेनिया की एक चर्च ऑर्गेनिस्ट हैं. उन्हें 13 साल की उम्र में एक रोलर कोस्टर से प्यार हो गया था. वो कहती हैं कि 'मैं शारीरिक और मानसिक तौर पर उसके साथ जुड़ गई थी. हालांकि, इससे मुझे घबराहट नहीं हुई, क्योंकि मुझे ये बेहद नॉर्मल लगा था.' उन्होंने इस झूले से शादी करने पहले 3,000 बार उसकी सवारी की थी.

2. एफ़िल टावर की शादी

Eiffel Tower
Source: therichestimages

एरिका को बचपन से ही वस्तुओं से लगाव रहा है. इसलिए उन्हें एफ़िल टावर से प्यार करने में कुछ भी अजीब नहीं लगा. उन्हें एफ़िल टावर से इस कदर प्यार हो गया कि उन्होंने उससे शादी कर ली और अपना नाम बदलकर एरिका एफ़िल कर लिया.

3. बर्लिन की दीवार से प्यार

 Berlin Wall
Source: insideedition

आईजा रीटा बरलियन को बर्लिन की दीवार से प्यार हो गया. वो बताती हैं कि उन्होंने 7 साल की उम्र में दीवार को टीवी पर देखा था, उसके बाद वो उसे दिल दे बैठीं. उन्होंने बाद में उससे शादी भी कर ली. हालांकि, साल 1989 में इस दीवार को गिरा दिया गया था.

4. रोबोट से की शादी

Robot
Source: guim

31 वर्षीय Zheng Jiajia ने Yingying नाम की एक फ़ीमेल रोबोट से शादी कर ली, जिसे उसने ख़ुद ही बनाया था. दरअसल, शादी के लिए दुल्हन न मिलने के बाद, पेशे से इंजीनियर Zheng Jiajia ने अपनी दुल्हन ख़ुद ढूंढने का मन बनाया. वो जब इसमें भी नाकामयाब रहा, तो उसने एक फ़ीमेल रोबोट बनाने के बारे में सोचा, जिसमें वो सभी गुण मौजूद हों, जो वो अपनी दुल्हन में देखना चाहता था.

5. सेक्स डॉल पर आया दिल

Doll
Source: 9jaflaver

डेव नाम के शख़्स ने एक सेक्स डॉल से से प्यार हो गया था. उसने डॉल से शादी भी कर ली. इतना ही नहीं, उसके घर में कई सारी सेक्स डॉल हैं. वो कहते हैं कि उन्हें सेक्स डॉल से वो सबकुछ मिलता है, जो एक असली लड़की से उन्हें नहींं मिल सकता. 

6. तकिया से की शादी

Pillow
Source: exoticwedding

कोरियन शख़्स Lee Jin-gyu को एक तकिया से प्यार हो गया. जिसके बाद उन्होंने चर्च में सब लोगों के बीच उससे शादी रचा ली. 

7. भूत से कर ली शादी

Ghost
Source: metro

जी हां, ये सिर्फ़ अजीब ही नहीं, बल्कि डरावना भी है. Northern Ireland के Downpatrick की रहने वाली 45 वर्षीय Amanda Teague कई सालों से एक भूत के प्यार में पागल थीं. उनके मुताबिक ये भूत 300 साल पहले के एक समुद्री लुटेरे Jack का है. बता दें, पांच बच्चों की मां अमांडा ने अपने परिवार की मौजूदगी में उस भूत से शादी कर ली. वो कहती हैं कि 'मैं Jack के साथ महसूस करती हूं, वैसा किसी के साथ नहीं किया.' (People Who Fell In Love With Things)

बता दें, ऐसे ही और लोग भी हैं, जिन्होंने कभी पत्थर तो कभी पेड़ और बार्बी डॉल तक से शादी की है. वाक़ई, दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीब लोग मौजूद हैं. (People Who Fell In Love With Things)