बेवक़ूफ़ी या पगलेती करने वाले लोग आपको विश्व के हर कोने में दिख जाएंगे. लेकिन, इन कामों को गर्व से करने की कला तो भई देसी लोगों में होती है. इसलिए, भारत को अनोखा देश कहना ग़लत नहीं होगा. यहां बुद्धिजीवियों के साथ-साथ कांडी लोगों की भी कमी नहीं है. आइये, आपको बताते हैं कुछ अजीबो-ग़रीब मगर फ़नी घटनाओं के बारे में जो सिर्फ़ भारत में ही घट सकती हैं.

1. शादी के पंडाल में लगी आग, पर खाना खाते रहे व्यक्ति

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा था, जिसमें शादी के पंडाल के एक कोने में आग लग जाती है, लेकिन खाना खा रहे कुछ व्यक्तियों का रिएक्शन बड़ा सामान्य था, मानों कुछ हुआ ही नहीं. ये घटना महाराष्ट्र के थाणे की बताई जाती है. इस वीडियो को अगर आप देखें, तो पता चले कि आग सामान्य नहीं थी बल्कि आग की लपटें ऊपर तक पहुंच रही थीं.  

2. दूध न देने पर गाय की शिकायत लेकर थाने पहुंचा व्यक्ति 

cow
Source: ndtv

ये भी घटना हाल-फिलहाल की है. कर्नाटक के शिमोगा ज़िले का एक व्यक्ति इस बात पर अपनी गाय की शिकायत लेकर थाने पहुंचा कि उसकी गाय दूध नहीं दे रही है. व्यक्ति ने पुलिस ने कहा कि उसकी गाय ने चारा खिलाने के बावजूद भी 4 दिनों से दूध नहीं दिया है. व्यक्ति ने ये मांग रखी कि गाय को दूध देने के लिए मनाया जाए. हालांकि, पुलिस ने समझा-बुझाकर व्यक्ति को वापस भेज दिया था.  

3. सड़क के गड्ढों को भरने के लिए की गई पूजा  

ये घटना दक्षिण भारत के बेंगलुरु की है. जानकर आश्चर्य होगा कि यहां सड़कों के गड्ढे भरने के लिए पूजा का आयोजन किया गया था. इस घटना का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया गया था. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है मंत्र उच्चारण और फूलों के साथ पूजा की जा रही है.  

4. धार्मिक चोर  

कुछ समय पहले एक और वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुआ. इसमें एक धार्मिक चोर के बारे में पता चला. चोर मंदिर में आता है, भगवान को प्रणाम करता है और फिर दानपात्र लेकर भाग जाता है.  

5. नदी का झाग हटाने के लिए पाइप से पानी डाला गया 

2021 की छठ पूजा भी ऐतिहासिक साबित होग गई. दरअसल, इस दौरान दिल्ली की महा प्रदूषित यमुना नदी के ज़हरीले झाग को हटाने के लिए दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पाइप से पानी की तेज़ बौछार की गई थी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.  

6. बकरी चबा गई सरकारी कागज़ात   

ये घटना तो सबसे ज़्यादा हैरान कर देने वाली है. भाई एक बकरी सरकारी कागज़ात ही चबा गई. ये घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर की है. अब आप सोच लीजिए कि भारतीय सरकारी दफ़्तर में रखे कागज़ात कितने सुरक्षित हैं. हालांकि, इस घटना पर सफाई देते हुए वहां के BDO ने कहा था कि बकरी ग़ैर-ज़रूरी कागज़ लेकर भागी थी. वैसे दोस्तों, अगर पेपर ग़ैर-ज़रूरी होते, तो क्या उन्हें लेने के लिए व्यक्ति बकरी के पीछे भागता? सोचने वाली बात है!