Weird Wedding Procession: भारतीय शादियों में वैसे भी कलाकारियां कम नहीं होती. ऊपर से आजकल के लौंडे उसमें और नयी रंगबाज़ियां जोड़े डाल रहे हैं. अब बारात का ही मामला ले लीजिए. आदमी या तो घोड़ी से आता है या कार से, मगर अब ये ऑप्शन नए-नवेले दूल्हों को रास नहीं आ रहे. उन्हें अब मामला हटकर चाहिए. ऐसा कि सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक चर्चा का विषय बन जाए.

अब मध्य प्रदेश के एक शहज़ादे साहब को ही देख लीजिए. जनाब अपनी बारात में बुल्डोज़र लेकर पहुंच गए. हालांकि, इस तरह की तूफ़ानी हरकत करने वाले ये अकेले नहीं है, इनके जैसे दूसरे दूल्हे भी हैं, जो ऐसी अतंरगी चीज़ों से अपने शादी के मंडप में पधारे हैं. तो चलिए सबका रायता हम यहीं पर एक ही साथ समेट लेते हैं.

ये भी पढ़ें: तलाक़ के ये 10 अजीबो-ग़रीब कारण जानकर आप कंफ़्यूज़ हो जाएंगे कि अपना सिर फोडे़ं या इनको गरियाएं

Weird wedding procession

1. सिवल इंजीनियर दूल्हा बुल्डोज़र लेकर पहुंचा मंडप

बुल्डोज़र का काम तोड़ना होता है. यूपी में देख ही रहे हैं. मगर मध्य प्रदेश का एक दूल्हा बुल्डोज़र से कुछ तोड़ने नहीं, बल्कि सात जन्मों का बंधन जोड़ने निकला. अपनी बारात वो इसी ताबड़तोड़ वाहन पर लेकर गया है. पेशे से सिविल इंजीनियर अंकुश जायसवाल बैतूल जिले के झालर गांव में बुल्डोज़र पर बैठकर बारात ले गए. उनका कहना है कि वो कंस्ट्रक्शन फ़ील्ड में हैं, इस तरह की मशीनों के साथ ही उनका रहना होता है. साथ ही, इस तरह से वो अपनी शादी को भी यादगार बना पाए.

2. यूपी में भी दूल्हे को भाया बुल्डोज़र

UP
Source: indiatimes

अब बुल्डोज़र यूपी से चर्चा में है और प्रदेश वासी ही पीछे रह जाएं, तो ठीक बात नहीं होगी. इसलिए एमपी से पहले यूपी का दूल्हा JCB पर बारात लेकर आया था. मामाल, बहराइज का था. लक्ष्मणपुर शंकरपुर गांव में आई ये बारात काफ़ी चर्चा में रही. यहां बादशाह नाम के शख़्स का निकाह रुबीना से हो रहा था. बस ज़िल्लेलाही अपने निकाह को यादगार बनाने के लिए बुल्डोज़र पर चढ़ गए. दिलचस्प ये है कि वहां मौजूद कई लोगों ने ‘बुलडोजर बाबा की जय’ के नारे भी लगा डाले.

3. गधे पर बारात लेकर आया दूल्हा

Donkey

मध्य प्रदेश के देवास में तो एक दूल्हे ने हद ही कर दी. यहां एक दूल्हे को घोड़ी नहीं मिली, तो वो गधे पर बैठकर शादी करने पहुंच गया. बता दें, अजीबो-ग़रीब बारात को लेकर ये भी कहा गया कि यहां का रिवाज़ है क दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने घोड़ी के बजाय गधे पर बैठकर आता है.

4. हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा

helicopter
Source: patrika

जोड़िया आसमान में बनती हैं ये तो सुना है. मगर दूल्हा भी आसमान से टपकता है, ये मध्य प्रदेश के नीमच में देखा गया. यहां एक भाईसाहब अपनी पिता की इच्छा पूरी करने के लिए भीलवाड़ा से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर नीमच आ गए. फिर शादी कर वापस दुल्हन को लेकर उड़ गए. चलो कम से कम अंट-शंट चीज़ पर बैठकर तो नहीं आए.

5. बैलगाड़ियों से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

groom
Source: news18

राजस्थान के भीलवाड़ा में जहां एक दूल्हा हेलीकॉप्टर से बारात ले गया. वहीं, एक दूल्हेराजा बैलगाड़ी से ये नेक काम किये. कहने लगे शादी-ब्याह में लोग बहुत फ़िजूलखर्ची करते हैं. ऐसे में वो ये सब नहीं करेंगे. बता दें, दूल्हा एक-दो नहीं बल्कि 11 बैलगाड़ियों में बारातियों को लेकर पहुंचा था.

Weird wedding procession- भइया आप लोगों से अनुरोध है, बारात में पैदल चले जाना मगर इतनी कलाकारी मत करना. प्लीज़!