घर में अगर बूढ़े-बुज़ुर्ग हों, तो चोरों और घुसपैठियों को उस घर में घुसना आसान हो जाता है. वो सोच लेते हैं कि अपना काम करके आसानी से निकल जाएंगे. मगर इस बार इनकी सोच इन पर ही भारी पड़ गई. दरअसल, न्यूयॉर्क के रोचेस्टर शहर की रहने वाली 82 साल की Willie Murphy अपने बेडरूम में सोने जा रही थीं, तभी उनका दरवाज़ा खटका और दूसरी तरफ़ से आवाज़ आई, हमें एंबुलेंस की ज़रूरत है.

Willie Murphy
Source: abcnews

Murphy ने दरवाज़ा नहीं खोला और एंबुलेंस को कॉल करने के बजाय पुलिस को कॉल कर दिया. इस बात से गुस्साए घुसपैठियों ने Murphy का दरवाज़ा तोड़ा और उनके घर में घुस गए.

Murphy ने बताया,

जब वो घर में घुस आए, तो मैंने उन्हें टेबल से मारा फिर उनके चेहरे पर शैम्पू डाल दिया और इसके बाद झाडू़ से जमकर से पिटाई की.
82 Years Old Woman
Source: msn

Democrat And Chronicle को बताया,

'मैं उन लोगों पर चिल्ला रही थी और मैंने उनसे कहा अगर मैं मरूंगी तो तुम सबको भी मेरे साथ मरना होगा. तभी पुलिस आ गई और उन घुसपैठियों को पकड़ ले गई.

पुलिस ने Murphy के साथ एक सेल्फ़ी ट्वीट की और लिखा कि वो 'बहुत ही स्ट्रॉन्ग महिला हैं'. इनकी कहानी को जानने के बाद लोगों ने ख़ूब सराहा.

Murphy रोचेस्टर के मेपलवुड YMCA में रोज़ एक्सरसाइज़ करती है. वो 225 पाउंड, अपने वज़न से दोगुना डेडलिफ़्ट करती है. वो एक हाथ से पुशअप्स और एक हाथ से पुलअप्स करती हैं.

उन्होंने 2014 में वर्ल्ड नेचुरल पॉवरलिफ़्टिंग फ़ेडरेशन लिफ़्टर ऑफ़ द ईयर का अवॉर्ड जीता था.

Willie Murphy
Source: cnn

Murphy ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि उनकी कहानी सभी उम्र के लोगों को प्रेरित करेगी.

Women से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.