बहुत सी लड़कियां एयर हॉस्टोस बनने का सपना देखती हैं. हमारे देश में इसे काफ़ी Cool भी समझा जाता है. भई, प्लेन में पूरी दुनिया घूमने का मौक़ा मिलता है. फिर प्लेन में ज़्यादातर पैसे वाले लोग ही सफ़र करते हैं, जिनका पैसा ही उनके अच्छे और समझदार होने की निशानी समझा जाता है. मगर हमेशा ऐसा हो, ये ज़रूरी नहीं है. ये हम नहीं कह रहे, बल्कि ख़ुद महिला फ्लाइट अटेंडेंट्स के साथ हुई घटनाएं इस बात की गवाही हैं. 

curlytales

दरअसल, आज हम आपको कुछ महिला फ़्लाइट अटेंडेंट्स के साथ हुए बुरे और अजीब व्यवहारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उन्होंने एक फ़्लाइट के दौरान अनुभव किए.

1. जब एयर होस्टेस को मुंह में शैम्पेन डालने को कहा

नई दिल्ली की रहने वाली प्रकृति नाम की एक एयर होस्टेस ने बताया कि जब 2011 में उसने अपनी जॉब शुरू की थी. तब वो बहुत एक्साइटेड थी. मगर एक ही हफ़्ते में उसकी सोच बदल गई. दरअसल, एक अमीरज़ादा वहां शैम्पेन पी रहा था. उसने अपना गिलास रिफ़िल करने का इशारा किया. जब वो वहां पहुंची, तो उसने शैम्पेन को गिलास की जगह सीधा उसके मुंह में डालने को बोल दिया. ये सुनकर वो कुछ भी बोल नहीं सकी. उसे समझ ही नहीं आया कि आख़िर वो उस शख़्स को क्या जवाब दे.

2. शराब न देने पर भड़क गया शख़्स

bestlifeonline

इसी तरह एक लड़की ने अपनी साथी एयर होस्टेस के साथ हुई घटना बताई. उसने कहा, फ़्लाइट में दो से ज़्यादा ड्रिंक अमूमन नहीं दी जाती हैं. हालांकि, अगर कोई शख़्स ठीक है, तो हम ज़्यादा भी परोस सकते हैं. ऐसा में एक शख़्स बार-बार ड्रिंक मांग रहा था. मेरी साथी एयर होस्टेस ने उसे शांत कराने के लिए सैंडविच दिया. उस शख़्स ने सैंडविच लेकर उसके मुंह पर मार दिया. इस घटना ने उसे अंदर तक हिला दिया. वो हफ़्तों तक इस घटना को याद कर परेशान होती थी.

3. हवा में मिला शादी का ऑफ़र

ऐसे ही एक एयर होस्टेस ने एक कनाडियन ओल्ड लेडी के बारे में बताया, जो बहुत फ़्रेंडली थी. दोनों के बीच फ़्लाइट में काफ़ी बातचीत भी हुई. मगर 15 मिनट बाद ही उन्होंने अपने बेटे से उसे शादी करने का ऑफ़र दे दिया. यहां तक कि उन्होंने कहा कि वो उनके बेटे से शादी कर के कनाडा में रहने लगे. एयर होस्टेस ने बताया कि जब तक फ़्लाइट लैंड नहीं हुई, तब तक सिचुएशन बहुत अजीब बनी रही. वो महिला लगातार उसे घूरती रही.

4. बच्चे संभालने को बोलकर सोने लगी मां

ourglobetrotters

मैथली नाम की हेयर होस्टेस ने बताया कि एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ फ़्लाइट में थी. वो बिज़नेस क्लास से दुबई जा रही थी. उसके तीन बच्चे 10 साल से कम उम्र के थे और बहुत शोर कर रहे थे. उस महिला ने कहा कि बच्चों की देखभाल करने वाली नैनी की तबियत ख़राब हो गई है. ऐसे में एयर होस्टेस उनके बच्चों को संभाल ले, ताकि वो ख़ुद सो सकें. यहां तक उस महिला ने कहा कि अगर एयर होस्टेस या पायलट को कोई मैजिक ट्रिक आती हो, तो वो उन्हें दिखाकर एंटरटेन करें. जब ऐसा करने से मना कर दिया गया तो महिला गुस्सा गई और वहां काफ़ी शोर-शराबा किया. काफ़ी मुश्किल से उन्हें शांत कराया जा सका.

बता दें, इस तरह की घटनाओं का एयर होस्टेस पर काफ़ी बुरा असर पड़ता है. कई बार वो हफ़्तों-महीनों इन बातों को भूल नहीं पातीं. कभी कोई उनके बॉडी को देखता है, तो कभी फ़्लर्ट करने की कोशिश करता है. एक सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 85 प्रतिशत फ्लाइट अटेंडेंट हर रोज़ फ़्लाइट में दुर्व्यवहार का सामना करने को मजबूर हैं.