हर राशि इंसान के बारे में कुछ न कुछ बयां करती है. कोई इंसान किस व्यक्तिव का है, ये अंदाज़ा आप उसकी राशि से पता लगा सकते हैं. राशि के अनुसार कुछ लोग शांत स्वभाव के होते हैं. कुछ अधिक घुलने-मिलने वाले और कुछ बेहद रहस्यमयी. रहस्यमयी का मतलब हमेशा डरावना नहीं होता. बस ऐसे लोग अपनी चीज़ों को दूसरों के सामने उजागर नहीं करना चाहते.

horoscope
Source: indiatvnews

आइये इसी बात पर आज आपको कुछ रहस्यमयी राशियों के बारे में बताते हैं. राशि के हिसाब से आप सामने वाले की पर्सनैल्टी का बख़ूबी अंदाज़ा लगा सकते हैं और उन्हें उसी हिसाब से हैंडल भी कर सकते हैं.

1. कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)

कुंभ राशि रहस्यमी राशियों में से एक है. इस राशि के लोग देखते-सुनते सब हैं, पर कहते कुछ नहीं. इस राशि के लोग चीज़ों को ध्यान से अपने दिमाग़ में कै़द करते हैं. इसके बाद उसी हिसाब से आगे का प्लान बनाते हैं. इनकी सबसे अच्छी ख़ासियत होती है कि ये चेहरे से पता नहीं चलने देते कि इनके दिमाग़ में क्या चल रहा है. कुंभ राशि के लोग Shady और Secret होते हैं. इसलिये सब इन्हें रहस्यमयी समझते हैं.

aquarius
Source: deccanherald

2. मीन (19 फरवरी-20 मार्च)

मीन राशि के लोग दो चेहरे वाले होते हैं. पहला जो दुनिया देखती है, दूसरा जो वो ख़ुद हैं. इन लोगों के सपने बड़े होते हैं और उन्हें पूरा करने के लिये अपनी बाज़ी कभी भी पलट देते हैं. ये क्या सोचते हैं और ज़िंदगी में क्या करना चाहते हैं, दूसरों से इस बारे में कभी कोई चर्चा नहीं करते हैं. इसके अलावा ये लोग अपनी बातों से भी बहुत जल्दी पलटते हैं. इसलिये इनकी हरकतों पर हैरान होने की आवश्यकता नहीं है. 

pisces
Source: stylecaster

3. कर्क (21 जून-22 जुलाई)

इस राशि के लोग हर काम को काफ़ी शिद्दत से करते हैं. ये आसानी से शब्दों के जाल या प्रभाव में नहीं आते हैं. इनकी सबसे बड़ी ख़ासियत होती है इनकी जानकारी. ये एक शानदार ज्ञान के साथ दुनिया के सामने आते हैं और सबको हैरान कर देते हैं. लोग इन्हें क़रीब से जानने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये अपना ज्ञान दूसरों से कभी साझा नहीं करते. 

horoscope

4. तुला (23 सितंबर-22 अक्टूबर)

तुला राशि भी चंद रहस्मयी राशियों में से एक है. इस राशि के लोग कब, क्या बोल जायेंगे किसी को कुछ पता नहीं होता. तुला राशि के जातक वैसे तो शांत रहते हैं, लेकिन जब बोलना शुरू करते हैं हर कोई उन्हें सुनना चाहता है. ये इतने रहस्यमयी होते हैं कि ये जब किसी चीज़ के लिये खड़े होते हैं, तो वो चौंकाने वाला होता है.

horoscope
Source: stylecaster

5. वृश्चिक (23 अक्टूबर-21 नवंबर)

वृश्चिक राशि भी रहस्मयी राशियों में से एक है. इस राशि के जातकों की आंखें कुछ बयां कर रही होती हैं और इनके दिल-दिमाग़ में कुछ अलग चल रहा होता है. इस वजह से इन्हें समझना दूसरों के लिये बेहद मुश्किल हो जाता है. इनकी नज़रें काफ़ी बारीक़ी से चीज़ों को देखती और समझती हैं. ये अपने दिल की बात दूसरों को बताते भी हैं. यही कारण है कि लोग इन्हें लेकर कशमकश में रहते हैं. 

horoscope
Source: allure

6. मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)

मकर राशि वाले जातक सफ़लता के भूखे होते हैं. इसलिये ये कभी अपने पैंतरों का खुलासा नहीं करते. लोग इस राशि के लोगों को समझने की कोशिश तो करते हैं, लेकिन उतना ही कंफ्यूज़ होते जाते हैं. मकर राशि के लोग अपने दुश्मनों को लेकर बहुत सचेत रहते हैं. हांलाकि, ये लोगों पर विश्वास भी जल्दी करते हैं, जो इनकी सबसे बड़ी भूल होती है. ये अपने बारे में बताते कुछ हैं और निकलते कुछ हैं. इसलिये ये लोग काफ़ी रहस्यमयी होते हैं. 

horoscope
Source: allure

क्या आपका ऐसी राशि के लोगों से पाला पड़ा है और अगर हां तो कमेंट में उन्हें टैग करना न भूलें.