Highest Paid Social Media Influencer: आजकल लोग ज़्यादातर टाइम इंस्टाग्राम (Instagram) पर सोशल मीडिया फ़ीड स्क्रॉल करके बिताते हैं. कुछ कंटेंट क्रिएटर्स की वजह से हम ज़रूरत से ज़्यादा टाइम सोशल मीडिया पर बिता लेते हैं. वो साबित करते हैं कि कंटेंट बनाना जितना आकर्षक है, उतना मुश्किल भी है. ये चेहरे उस प्लेटफॉर्म के पर्यायवाची बन गए हैं, जिस पर वो अपना कंटेंट पेश करते हैं. अपने सब्सक्राइबर्स से इंगेज करने से लेकर गिवअवेज़ अनाउंस करने और क्लासिक इंस्टा रील्स व स्टोरीज़ शेयर करने तक, इन क्रिएटर्स ने हमें और अधिक इंगेज करने और हमारे लिए हर दिन कुछ नया पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. 

आज हम आपको सोशल मीडिया के कुछ सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले इन्फ्लुएंसर्स (Highest Paid Social Media Influencer) के बारे में बताते हैं, जिनकी कमाई और नेट वर्थ आपके होश उड़ा देगी. 

Highest Paid Social Media Influencer

1. कृतिका ख़ुराना

कृतिका ख़ुराना को सोशल मीडिया पर @thebohogirl के नाम से जाना जाता है. वो एक आम लड़की हैं, जिन्होंने देखते ही देखते सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुद की एक पहचान बनाई है. उनके क़रीब 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. साल 2020 में उन्हें Cosmopolitan ने 'इन्फ्लुएंसर ऑफ़ द ईयर' का ख़िताब दिया था. वो क़रीब एक पोस्ट के 3.75 लाख रुपये और एक वीडियो के 1-3 लाख रुपये चार्ज करती हैं. उनकी नेट वर्थ 15 करोड़ रुपये के क़रीब है.  

ये भी पढ़ें: Influencer Couples India: 7 फेमस इन्फ्लुएंसर्स को तो जानते हो अब इनके पार्टनर को भी पहचान लो

2. वरुण आदित्य 

वरुण आदित्य एक वाइल्ड लाइफ़ फ़ोटोग्राफ़र हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. हालांकि, ये उनके कॉम्पटीटर के जितनी बड़ी संख्या नहीं है, लेकिन जिस हिसाब से वो हर पोस्ट के लिए प्राइस चार्ज करते हैं, वो उनकी पॉपुलैरिटी बताता है. वो अपने इंस्टाग्राम पर सिंगल पोस्ट अपलोड करने के लिए 8.6 लाख रुपये चार्ज करते हैं और उनकी गिनती सबसे ज़्यादा कमाने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स में की जाती है. (Highest Paid Social Media Influencer)

3. कुशा कपिला

कुशा कपिला को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. उन्होंने फ़न एक्टिविटी के तौर पर अपनी iDiva में जॉब के दौरान कंटेंट क्रिएशन की शुरुआत की थी. इसके कुछ ही समय बाद वो सबकी फ़ेवरेट बन गईं. उनको अपनी जॉब छोड़ने और कंटेंट क्रिएशन को फ़ुल टाइम करियर के रूप में शुरुआत करने में ज़्यादा समय नहीं लगा. वो साउथ दिल्ली की आंटी और लड़कियों के अलग़-अलग़ कैरेक्टर्स को निभाने के लिए जानी जाती हैं. उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये है. 

4. आशना श्रॉफ़

आशना के इंस्टाग्राम पर 937k फॉलोअर्स हैं. वो एक फै़शन और ब्यूटी इन्फ्लुएंसर हैं, जिनके कंटेंट के हज़ारों लोग दीवाने हैं. वो इंस्टाग्राम पर हर पेड पोस्ट के 2.65 लाख रुपये लेती हैं. उनकी नेट वर्थ 37 करोड़ रुपये है और वो भारत में सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में गिनी जाती हैं. 

ये भी पढ़ें: इन 10 Influencers ने आगे बढ़कर ज़रूरतमंदों की मदद की, तालियां बजती रहनी चाहिए

5. सलोनी चोपड़ा

भारत में जन्मी ऑस्ट्रेलियन मॉडल, एक्ट्रेस, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और लेखक सलोनी चोपड़ा कई मूवीज़ और शोज़ में आ चुकी हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 441k फॉलोअर्स हैं, जो उनके जैसी ज़िंदगी जीना चाहते हैं. उनकी नेट वर्थ 10-30 करोड़ के बीच में हैं और वो सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स में से एक हैं. 

6. अजय नागर (Carryminati)

सबसे पॉपुलर यूट्यूबर्स में से एक, Carryminati यंगस्टर्स के बीच अपने कंटेंट के यूनिक स्टाइल की वजह से एक सेंसेशन हैं. यही नहीं, वो भारत के सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स में से एक हैं. वो हर महीने अपने यूट्यूब एड से ही 10 लाख रुपये कमा लेते हैं. इसके अलावा वो सुपरचैट्स और स्पोंसर्स से प्रति महीने 15-25 लाख रुपये लेते हैं. 

carryminati
Source: instagram

ये सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स तो करोड़ों में खेलते हैं.