Holi Celebration 2021: रंगों के त्यौहार 'होली' का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. हमेशा की तरह इस बार भी लोग 'होली सेलेब्रेशन' को लेकर उत्साहित हैं, लेकिन इस बीच भारत में एक बार फिर से कोरोना की रफ़्तार ने 'होली' के जश्न को फ़ीका करने का काम किया है.

ये भी पढ़ें: Happy Holi: हर होली पर कुछ मिले न मिले, पर देसी फ़ैमिली में ये 12 बातें ज़रूर सुनने को मिलती हैं

Source: visittnt

देशभर से लगातार आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब तो 'होली' की जो थोड़ी बहुत तैयारी हमने की थी वो भी चौपट होती नज़र आ रही है. पिछले साल भारत में कोरोना की दस्तक से पहले लोगों ने जमकर 'होली' खेली थी, लेकिन इस बार ऐसे सेलेब्रेशन के आसार कम ही नज़र आ रहे हैं.  

ये भी पढ़ें: Holi Shayari: ये हैं होली से जुड़ी 10 स्पेशल शायरी, दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करना

Source: ndtv

होली का त्यौहार हो और रंगों की बहार न हो भला ऐसे कैसे हो सकता. इस ख़ास मौक़े पर 'होली' की शौक़ीनों को रोक पाना मश्किल ही नहीं नामुमकिन है. ऐसे में हम उन्हें सेलिब्रेशन के साथ-साथ कोरोना से बचने की सलाह भी देंगे.  

Source: tripsavvy

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं ऐसे में आप हमारी इन 7 बातों पर कर सकते हैं विचार- 

1- होली के दिन किसी भी तरह की पब्लिक गैदरिंग से बचें

होली का मौक़ा है ऐसे में हर किसी का मन होता है दोस्तों के साथ सैकड़ों लोगों की गैदरिंग में होली का मज़ा लें. लेकिन आपको इस तरह की किसी भी पब्लिक गैदरिंग से बचना होगा.

Source: google

2- सेहत को ध्यान में रखते हुए बाहर का खाना खाने से बचें

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सेहत का ख़याल रखना बेहद ज़रूरी है. ऐसे में आपको बाहर के भोजन और घर के तले-भुने खाने से बचना होगा. स्वास्थ्य नियमों का ध्यान रखें.   

Source: chandigarhx

3- बदलते मौसम के साथ ठंडे पानी की होली खेलने से बचें 

पिछले कुछ दिनों से देशभर में मौसम का मिजाज़ बदल रहा है. ऐसे में होली के मौके पर ठंडे पानी और नुक़सानदायक रंगों से भी बचना बेहद आवश्यक है.

Source: asiadmc

4- होली से 1 हफ़्ते पहले ही कर लें ज़रूरी शॉपिंग 

होली का त्यौहार क़रीब आते ही बाज़ारों में भीड़-भाड़ दिखनी शुरू हो जाती है. ऐसे में आप मौके की नज़ाकत को देखते हुए 1 हफ़्ते पहले ही होली की ज़रूरी शॉपिंग निपटा लें तो बेहतर रहेगा.  

Source: youtube

5- होली के मौक़े पर 'पूल पार्टी' में जाने से भी बचें  

होली के मौके पर अक्सर लोग 'पूल पार्टी' को काफ़ी महत्व देते हैं. ऐसे में हम बस यही सलाह देंगे कि किसी भी तरह की पूल पार्टी से बचने की कोशिश करें, जहां लोगों की संख्या अधिक हो.

Source: pinterest

6- होली के दिन भीड़-भाड़ से बचना है तो दोस्तों के साथ करें 'हाउस पार्टी'  

होली का त्यौहार हो और घर के आस-पास लोगों की भीड़ न हो ऐसे कैसे हो सकता है. इस भीड़-भाड़ से बचना है तो होली के दिन दोस्तों के साथ 'हाउस पार्टी' का विकल्प बेहतर रहेगा.

Source: dealsshutter

7- 3 दिन की छुट्टी है ऐसे में दोस्तों के साथ कर सकते हैं हिल स्टेशन की ट्रिप प्लान 

इस साल 'होली' सोमवार के दिन पड़ रही है ऐसे में आप 3 दिन की छुट्टी के चलते दोस्तों के साथ भीड़-भाड़ से दूर किसी हिल स्टेशन की ट्रिप प्लान कर सकते हैं.  

Source: traveltriangle

विशेष सूचना- कृपया होली खेलते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ख़याल ज़रूर रखें और घर से बाहर कम ही निकलें.