Kid Reciting Shiv Strotam Video : ये बात हम सभी जानते हैं कि भोले बाबा का महीना सावन (Sawan 2023) चल रहा है. हर तरफ़ लोग भोले बाबा की जयकार और उनके भजन गाते उनकी भक्ति में ओत-प्रोत नज़र आ रहे हैं. इसके साथ ही भगवान शिव का नाम लेकर हज़ारों की संख्या में लोग कांवड़ भी लेकर जा रहे हैं. जब भक्तों की बात आती है, तो उसमें दशानन रावण का भी नाम सबसे पहले आता है. कहा जाता है कि रावण भगवान शिव (Lord Shiva) का सबसे बड़ा भक्त था और उसी ने शिव की स्तुति करते समय शिव तांडव स्त्रोत (Shiv Tandav Strotam) की रचना की थी. इसका उच्चारण करना सबके बस की बात नहीं है, क्योंकि इसके शब्द काफ़ी क्लिष्ट हैं.

शिव तांडव
zee news

ये भी पढ़ें: ‘भगवान शिव’ के भक्त ‘वीर महान’ की इन 20 तस्वीरों को देख लगता है मानो ‘भोलेनाथ’ ऐसे ही दिखते होंगे

लेकिन इस बीच एक बच्चे का शिव स्त्रोत करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है. वो बिना किसी ग़लती के फ़र्राटेदार शिव स्त्रोत का पाठ करता नज़र आ रहा है, जिसे देखकर लोग उसकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं. आइए आपको दिखाते हैं वो वीडियो. (Kid Reciting Shiv Strotam Video)

बच्चे का शिव स्त्रोत करते वीडियो वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा सा बच्चा एक ही सांस में शिव तांडव स्त्रोत का पाठ कर रहा है. इस छोटे से बच्चे का शिव स्त्रोत सुनाते कॉन्फिडेंस वाकई देखने लायक है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद किया जा रहा है. इस बच्चे की उम्र 5 से 6 साल बताई जा रही है. इस बच्चे का नाम शिवांश प्रजापति है और ये खेत में खड़े होकर शिव स्त्रोत का पाठ कर रहा है. इसकी ऊर्जा गजब की लग रही है.

ये भी पढ़ें: अनोखा है ‘कांवड़ यात्रा’ का हर रूप, किसी के कंधे पर बूढ़ी मां तो किसी के पांव में दिखेंगे घुंघरू

वीडियो को मिल रहे काफ़ी रिएक्शन

दरअसल, वीडियो में एक शख्स बच्चे को शिव तांडव स्त्रोत सुनाने की बात कह रहा है. जिसके बाद वो कॉन्फिडेंस में शिव तांडव स्त्रोत सुनाने लगता है. इस वीडियो को 7 लाख से ज़्यादा लोग पसंद कर चुके हैं और इसे अब तक 8 लाख लोगों ने देख लिया है. लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक ने लिखा, ‘ये बच्चा साधारण नहीं है, पिछले जन्म में जरूर कोई विद्वान रहा होगा, हर हर महादेव.”

शिव तांडव