Zanetti Train: बचपन से लेकर अब तक हमने न जाने कितनी बार ट्रेन से सफ़र किया है. इस दौरान हमने कई नई टेक्नोलॉजी वाली ट्रेनों के बारे में भी जाना-समझा. है ना? पर क्या कभी आपने किसी रहस्यमयी ट्रेन के  बारे में सुना है? ज़ाहिर सी बात है नहीं. आप लोग सोच रहे होंगे कि ये हम कैसी अजीबो-ग़रीब बात कर रहे हैं. पर असल में ये सच है.

zanetti train
Source: tejhindi

आज हम आपको दुनिया की सबसे रहस्यमयी ट्रेन के बारे में बताते हैं. ये डरावनी सी घटना 1911 की है, जब ज़ेनेटी (Zanetti) नामक इटालियन कंपनी ने अपनी ट्रेन लॉन्च की थी. इस ट्रेन ने 106 यात्रियों (Passengers) के साथ अपने सफ़र की शुरुआत की. धीरे-धीरे ट्रेन सफ़र की तरफ़ आगे बढ़ते हुए सुरंग तक पहुंच गई. इसके बाद जो हुआ उसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.  

zanetti train seen
Source: infobush

सुरंग तक पहुंचने के बाद ट्रेन के साथ क्या हुआ? 

ट्रेन सुरंग तक आराम से पहुंच गई थी. लोग सोच रहे थे कि अब वो अपनी मंज़िल के क़रीब हैं, तभी ट्रेन रहस्यमयी तरीक़े से ग़ायब हो जाती है. इटली की ये ट्रेन इस तरह से ग़ायब हुई कि आज तक इसका पता नहीं चला पाया है.

zanetti train
Source: AU

आपको बता दें कि ये घटना दुनिया की रहस्यमयी घटनाओं में मानी जाती है. इस घटना को लेकर ये भी कहा जाता है कि ट्रेन भूतकाल में चली गई थी. यानि उसके समय से 71 साल पीछे. रिपोर्ट्स में कहा गया कि ट्रेन 1840 में मेक्सिको में जा पहुंची थी. इस कारण इस ट्रेन को भूतिया ट्रेन भी कहा जाने लगा.

Ghost Train Story
Source: socialmomus

ऐसा भी दावा किया गया कि जब लोग ट्रेन का पता लगा रहे थे, तब दो यात्री सुरंग के बाहर पड़े मिले थे. पूछताछ के दौरान उन यात्रियों ने बताया कि सुरंग के पास आते ही रहस्यमयी धुंआ उठने लगा. डर के कारण वो लोग ट्रेन से कूद गये और ट्रेन आगे चली गई, जिसके बाद वो कभी नहीं लौटी. फिलहाल ये क़िस्सा अनसुलझी मिस्ट्री में से एक बना हुआ है.

कहानी पढ़ कर डर गये हैं, तो कमेंट में अपनी भावनाएं शेयर कर सकते हैं.