नितिन मेहता! मॉडलिंग की दुनिया में आज इस नाम से हर कोई वाक़िफ़ है. 21 साल तक भारतीय सेना में रहकर देशसेवा करने वाले नितिन मेहता आज एक सफ़ल मॉडल बन चुके हैं. साल 2016 में मॉडलिंग की शुरुआत करने वाले नितिन आज मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम बन चुके हैं.

Source: google

भारत में अक्सर लोगों को लगता है कि मॉडलिंग केवल एक तय उम्र तक ही की जा सकती है. फैशन वीक के दौरान भी डिज़ाइनर सिर्फ़ दुबले-पतले, स्किनी और जवान मॉडल्स को ही देखना पसंद करते हैं. लेकिन भारतीय सेना के रिटायर्ड ऑफ़िसर नितिन मेहता इस स्टीरियोटाइप सोच को पीछे छोड़ 48 साल की उम्र में युवाओं को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. 

कौन हैं नितिन मेहता? 

21 साल 'इंडियन आर्मी' में अपनी सेवा देने के बाद 2016 में नितिन मेहता ने 43 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले लिया था. साल 2016 में ही उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत भी की. आज वो एक प्रोफ़ेशनल मॉडल बन चुके हैं. नितिन जहां पहले भारतीय सेना में क्लीन शेव में नज़र आते थे. वहीं, अब चेहरे पर ग्रे बियर्ड के साथ सुपर कूल अंदाज़ में रैंप पर वॉक करते हैं.

'उम्र सिर्फ एक नंबर है' नितिन मेहता ने वाक़ई में इस कहावत को सच कर दिखाया है. 40 की उम्र तक आते-आते अधिकतर लोग इसे अपने करियर का आख़िरी पड़ाव समझने लगते हैं, लेकिन नितिन ने लोगों की इस सोच को बदलने का काम किया है. क्योंकि अगर आपके अंदर जोश और जज़्बा है तो आप किसी भी मुकाम को हासिल कर सकते हैं.

नीतिन आज 40 साल से अधिक की उम्र में रिटायर होने वाले लोगों के लिए प्रेरणा बन चुके हैं. 40 साल के बाद जिन लोगों को लगता है कि अब ज़िंदगी की ढलान शुरू हो गई है, ऐसे लोगों के लिए नीतिन का कहना है कि "नई शुरुआत के लिए कभी देर न करें".

कैसा रहा नितिन का मॉडलिंग करियर? 

नितिन वर्तमान में 'रीड एंड टेलर' ब्रांड का चेहरा बन चुके हैं. इसके अलावा भी वो कई बड़े ब्रांड के विज्ञापनों में भी दिखाई दे चुके हैं. वो बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ भी जूलरी ब्रैंड तनिष्क के विज्ञापन में नज़र आ चुके हैं. इसके अलावा नितिन 2 तमिल फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं.

48 साल की उम्र में ख़ुद को फ़िट रखने के लिए नितिन जिम में ख़ूब पसीना बहाते हैं. वो अक्सर अपनी एक्सरसाइज़ की तस्वीर व वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. नितिन आज आर्मी लाइफ़ के उलट एक रॉयल लाइफ़ जीते हैं. 

जय हिन्द!