हमारी राशि हमारे बारे में बहुत कुछ बता सकती है. हमारा किस कला की तरफ़ झुकाव होगा, किसी ख़ास परिस्थिति में हम कैसी प्रतिक्रिया देंगे सब कुछ काफी हद तक पता लगाया जा सकता है. क्या आपको पता है कि इस बात का भी पता लगाया जा सकता है. आइये देखते हैं कौन सी 5 राशियों को टेक्नोलॉजी से होता है सबसे ज़्यादा लगाव.

 1. कुंभ (Aquarius)

जिनका जन्म 20 जनवरी से 18 फ़रवरी के बीच होता है, उनकी राशि कुंभ होती है. इस राशि का स्वामी अरुण है और माना जाता है कि अरुण नए-नए विचार, टेक्नोलॉजी और हैरान कर देने वाली घटनाओं को नियंत्रित करता है. इसके चलते इन लोगों में टेक्नोलॉजी के प्रति होने वाली दीवानगी चौंकाने वाली होती है. बाज़ार में आने वाले नए-नए गैजेट्स के बारे में जैसा नॉलेज कुंभ राशि वालों को होता है, वैसा शायद ही किसी को हो.

Source: pixabay

2. मिथुन (Gemini)

21 मई से 20 जून के बीच जन्मे लोगों की राशि मिथुन होती है. मिथुन राशि के लोगों को लोगों से मिलना जुलना बहुत पसंद होता है. इस चक्कर में ये फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट्स पर भी ये ख़ूब एक्टिव रहते हैं. ये इंटरनेट के चप्पे-चप्पे को जानते हैं और हर समस्या का छुटाकरा टेक्नोलॉजी की मदद से खोजने की कोशिश करते हैं.

Source: pixabay

3. धनु (Sagittarius)

वो लोग जो 22 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे होते हैं, धनु राशि वाले होते हैं. इस राशि के लोग सोच-समझ कर फ़ैसला लेने के लिए जाने जाते हैं. बेहतरीन फ़ैसले के लिए ये लोग ख़ूब सारी रिसर्च करते हैं. इन लोगों को चीजों को जानने की इच्छा बहुत ज़्यादा होती है इसके लिए ये टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हैं.

Source: pixabay

4. मेष (Aries)

अगर आपकी जन्म 21 मार्च -19 अप्रैल के बीच हुआ है तो आपकी राशि मेष होगी. इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये दॄढ इच्छाशक्ति वाले होते हैं. इनमें नयी चीजों को सीखने का जज़्बा होता है. इसी के चलते ये मेष राशि वाले लोग नयी टेक्नॉलजी आते ही उसे जल्दी से जल्दी सीखना चाहते हैं. 

Source: pixabay

 5. वृश्चिक (Scorpio)

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग वृश्चिक राशि वाले होते हैं. इस राशि के लोग अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. ये लोग थोड़े से जासूसी प्रवत्ति के भी होते हैं. इन्हें सब कुछ जानना होता है. ये लोग किसी भी चीज़ को डिटेल में जानना पसंद करते हैं ऐसे में टेक्नोलॉजी के प्रति इनका प्रेम स्वाभाविक है. 

Source: pixabay

Source: Medium