Marvel लगातार नए-नए और धमाकेदार शोज़ लेकर आ रहा है. एक्शन और रोमांच से भरे तीन शोज़ WandaVision, Falcon and the Winter Soldier और Loki के बाद अब चौथी सीरीज़ भी सबके सामने है. Fans लम्बे समय से Hawkeye क्लिंट बार्टन के जीवन के बारे में जानना चाहते थे और ये भी कि आख़िर Endgame के बाद Hawkeye का क्या हुआ होगा.

Source: Twitter/hawkeyeofficial

इन सारे सवालों का जवाब लेकर आयी है Marvel की नयी सीरीज़ 'Hawkeye'.

इस सीरीज़ के पहले दो एपिसोड 24 नवम्बर 2021 को रिलीज़ हुए और हर हफ़्ते एक नया एक्शन-पैक्ड एपिसोड देखने को मिल रहा है. 6th और आख़िरी एपिसोड 22 दिसंबर को आएगा. आज हम आपके सामने ऐसे 8 कारण लेकर आये हैं जो इस सीरीज़ को A Must Watch बनाते हैं.

1. मिलेंगे 'केट बिशप' से 

सीरीज़ में केट बिशप एक 22 साल की लड़की है जो Hawkeye क्लिंट बार्टन की बहुत बड़ी Fan है. कहानी कुछ ऐसे घूमती है कि क्लिंट बार्टन ख़ुद केट बिशप को तीरंदाज़ी की ट्रेनिंग देता है. केट बिशप का किरदार निभा रही एक्ट्रेस Hailee Steinfeld ने इस सीरीज़ में बहुत दमदार काम किया है. बल्कि Hailee ने अपने इस रोल के लिए सच में तीरंदाज़ी भी सीखी.

hawkeye dekhne ke reason
Source: YouTube/DisneyPlus Hotstar

2. Hawkeye क्लिंट बार्टन के परिवार से मिलने का मौक़ा

2012 में आयी फ़िल्म The Avengers में पहली बार कई Superheroes एक साथ आये थे. इन Superheroes में Hawkeye 'क्लिंट बार्टन' भी थे. अभी तक आयी फ़िल्मों में क्लिंट बार्टन के जीवन को टुकड़ों में दिखाया गया है लेकिन इस सीरीज़ में हमें क्लिंट बार्टन के परिवार से मिलने का मौक़ा मिलेगा. साथ ही क्लिंट बार्टन के जीवन के अहम पहलू भी सामने आएंगे जिनका Fans को लम्बे समय से इंतज़ार था.

hawkeye watch online
Source: YouTube/DisneyPlus Hotstar

3. देखने को मिलेगा 'डबल धमाका'

जैसा कि हमने बताया कि आप इस सीरीज़ में केट बिशप से मिलने वाले हैं जिन्हें ख़ुद क्लिंट बार्टन तीरंदाज़ी सिखाते हैं. इन दोनों की एक्शन से भरपूर जुगलबंदी Hawkeye को Double Entertaining बनाती है. इसलिए इस सीरीज़ को देखना तो आप मिस नहीं कर सकते.

should i watch hawkeye
Source: YouTube/Marvel Entertainment

4. भरपूर एक्शन के साथ कहानी का ज़बरदस्त कॉम्बो

आप Marvel के Fan हों या ना हों, ये बात तो हर कोई जानता है कि Marvel की फ़िल्में और टीवी शोज़ दमदार एक्शन का Synonym हो गयी हैं. ये सीरीज़ भी इससे अछूती नहीं है. 6 एपिसोड की इस सीरीज़ में कहानी और एक्शन का ये कॉम्बो आपको स्क्रीन से हटने का मौक़ा नहीं देगा.

Hawkeye dekhna chahiye
Source: cheatsheet

5. कहानी में क्रिसमस की स्पेशल फ़ील 

सीरीज़ 'Hawkeye' को जो एक बात Marvel की बाक़ी फ़िल्मों और टीवी शोज़ में अलग करती है वो है इसकी क्रिसमस थीम. साल ख़त्म होने को आया है और सबमें अब छुट्टियां और नए साल की ख़ुमारी चढ़ रही है. ऐसे में क्रिसमस के इर्द-गिर्द बना ये शो देखने में और भी मज़ा आएगा.

marvel must watch series
Source: YouTube/Marvel Entertainment

6. अरे हां, सीरीज़ में एक प्यारा सा डॉगी भी है 

ये सीरीज़ हमें मिलवाने वाली है Lucky the Pizza Dog से. Lucky इस सीरीज़ के लिए कितना ज़रूरी है इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब इस सीरीज़ के Posters लॉन्च हो रहे थे तो सारे Characters के साथ Lucky का पोस्टर भी लॉन्च किया गया था.

pizza dog cute
Source: hearstapps

7. कई भारतीय भाषाओं में Hawkeye 

अपनी भाषा में कोई फ़िल्म या टीवी शो देखने का मज़ा ही कुछ और होता है. Disney+ Hotstar ने इस बात का पूरा ख़्याल रखा है. भारतीय दर्शकों के लिए ये शो अंग्रेज़ी के साथ-साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी उपलब्ध है. तो फिर देर किस बात की, अभी ही अपनी पसंदीदा भाषा में देख डालिये Hawkeye. ये रहा सीरीज़ का ट्रेलर:


MCU की इस नयी सीरीज़ Hawkeye के सारे Episodes आप Disney+ Hotstar पर यहां क्लिक करके देख सकते हैं. Happy Watching!