शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) को बॉलीवुड का ‘किंग ख़ान’ भी कहा जाता है. इन्होंने अपनी फ़िल्मों और एक्टिंग की मदद से लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई है. इनके साथ काम करना हर सिने कलाकार का सपना होता है. 

वहीं कुछ ख़ुशक़िस्मत ऐसे भी होते हैं जिनके करियर का आगाज़ इनके साथ होता है. आज बात करेंगे ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस की जिन्होंने शाहरुख़ के साथ फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. पता करेंगे कि आज वो सब कहां और क्या कर रही हैं. 

1. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने फ़िल्म ‘बाज़ीगर’ (Baazigar) से 1993 में शाहरुख़ के साथ डेब्यू किया था. शिल्पा ने इसके बाद कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया. 2009 में राज कुंद्रा से शादी की और इनके दो बच्चे हैं वियान राज कुंद्रा और समीशा शेट्टी कुंद्रा. इन दिनों वो फ़िल्मों में फिर से कमबैक करने कर रही हैं. वो कई टीवी सीरियल्स में बतौर जज भी शामिल हो चुकी हैं.

filmibeat

2. सुचित्रा कृष्णमूर्ति (Suchitra Krishnamoorthi) 

1994 में आई ‘कभी हां कभी ना’ (Kabhi Haan Kabhi Naa) सुचित्रा कृष्णमूर्ति की पहली फ़िल्म थी. इसमें शाहरुख़ उनके को-स्टार थे. इसके बाद एक्टर, सिंगर और मॉडल सुचित्रा ने कई एलबम्स में भी काम किया. इन्होंने 1999 में जाने-माने फ़िल्ममेकर शेखर कपूर से शादी की और साल 2007 में इनका तलाक़ हो गया. फ़िलहाल सुचित्रा एक सिंगल मदर हैं और फिर से एक्टिंग करने के लिए अच्छे किरदार की तलाश में हैं.

dnaindia

3. महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry)  

शाहरुख़ ख़ान और महिमा चौधरी की सुपरहिट फ़िल्म थी ‘परदेस’ (Pardes). 1997 में इस मूवी से महिमा ने बड़े पर्दे पर एंट्री मारी थी. ‘धड़कन’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘लज्जा’, ‘बागबान’ जैसी कई हिट फ़िल्में इनके नाम रही. इनकी शादी बॉबी मुखर्जी से हुई थी और 2013 में इनका तलाक़ हो गया. इन्हें आख़िरी बार 2016 में आई बंगाली थ्रिलर फ़िल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में देखा गया था. 

pinimg

4. प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) 

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा ने फ़िल्म ‘दिल से’ (Dil Se) से इंडस्ट्री में कदम रखा था. 1998 में आई इस मूवी में शाहरुख़ और मनीषा कोईराला भी थे. इन्होंने भी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. प्रीति ने 2016 में जीन गुडइनफ़ से शादी की और इनके दो जुड़वां बच्चे भी हैं. 2020 में इन्हें Fresh Off The Boat नाम के सिटकॉम में देखा गया था. 

bollywoodhungama

5. गायत्री ओबरॉय (Gayatri Oberoi) 

पूर्व मिस इंडिया और मॉडल गायत्री ने ‘स्वदेस’ (Swades) से हिंदी सिने जगत में कदम रखा था. इसमें उनके हीरो शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) थे. इस फ़िल्म के बाद इन्होंने इंडस्ट्री से मुंह मोड़ लिया. इन्होंने बिज़नेस टायकून विकास ओबेरॉय से शादी की है. ये अक्सर अपनी दोस्त सुज़ैन ख़ान के साथ देखी जाती हैं.

bollywoodhungama

6. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)   

दीपिका पादुकोण अब इंडस्ट्री की बहुत बड़ी स्टार बन गई हैं. इन्होंने भी 2007 में आई फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ (Om Shanti Om) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इन्होंने बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह से शादी की है. आने वाले दिनों में दीपिका शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) के साथ फ़िल्म ‘पठान’ और ऋतिक रोशन के साथ ‘फ़ाइटर’ में दिखाई देंगी.

koimoi

7. अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)  

बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंडियन क्रिकेट विराट कोहली की वाइफ़ अनुष्का शर्मा ने फ़िल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ (Rab Ne Bana Di Jodi) से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. इनकी गिनती अब इंडस्ट्री की बेस्ट एक्ट्रेस में होती है. इनका Clean Slate Filmz नाम का ख़ुद का प्रोडक्शन हाउस भी है. ये आने वाले दिनों में क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में उनका किरदार निभाती दिखेंगी.

pinkvilla

8. वलूशा डिसूजा (Waluscha De Sousa)  

वलूशा एक पूर्व मॉडल हैं जिन्होंने 37 साल की उम्र में शाहरुख़ ख़ान के साथ फिल्म ‘फै़न’ से डेब्यू किया था. वो कई पॉपुलर टीवी शोज़ को भी होस्ट कर चुकी हैं. इनके तीन बच्चे हैं. ये हाल ही में फ़िल्म ‘अंतिम’ में देखा गया था. 

amazonaws

इनमें से किस एक्ट्रेस को आप दोबारा शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) के साथ काम करते देखना चाहेंगे?