हाल ही में रैपर बादशाह और अभिनेत्री जैकलीन फ़र्नांडिस का गाना ‘गेंदा फूल’ रिलीज़ हुआ. इस गाने में बादशाह ने लोक गायक रतन कहार का बंगाली गीत ‘बोरलोकर बिटिलो…’. यूज़ किया. इसके लिये उन्होंने रतन कहार को क्रेडिट भी नहीं दिया था, जिसके बाद बादशाह विवादों में आ गये थे. चारो ओर से बढ़ते विवाद को देखते हुए बादशाह ने रतन कहार को आर्थिक मदद देने का वादा किया था. 

thehindu

अब बादशाह ने ये वादा पूरा भी कर दिखाया है. न्यूज़18 की रिपोर्ट के अनुसार, बादशाह ने रतन कहार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है. मदद मिलने के बाद रतन कहार ने बादशाह का शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ ही उन्होंने बादशाह को सिउरी में अपने घर पर आमंत्रित भी किया है. सिउरी पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले में है. 

mensxp

IANS से बातचीत के दौरान कहार ने कहा कि ‘मैंने बादशाह को अपने घर पर आमंत्रित किया है. मेरे गाने को इस्तेमाल करने के लिये उनका शुक्रिया. अगर उनके पास टाइम होगा, तो मुझे उनसे गाने को लेकर भी बातचीत करनी है.’ रतन कहार ने ग़रीबी के चलते बादशाह से पैसे की मदद मांगी थी. 

सोचने वाली बात है कि बादशाह ने रतन कहार का गाना यूज़ किया, जिसके लिये उन्हें क्रेडिट और उनका हिस्सा देना चाहिये था. मदद की अच्छी बात है, लेकिन क्या सिर्फ़ पांच लाख रुपये देना न्याय है, वो भी जब आप उस गाने से करोड़ों कमाओगे? क्या ये सही है? 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.