फ़िल्म इंडस्ट्री में अधिकतर ऐसा होता है कि एक सेलेब किसी दूसरे सेलिब्रिटी से ही शादी करता है. मगर वहीं कुछ स्टार्स ऐसे ही भी हुए हैं जिन्होंने इंडस्ट्री से बाहर कॉमन लोगों से शादी कर सबको चकित कर दिया. इन्होंने ऐसा कर करे आम आदमी के उनसे शादी करने के सपने को बरकरार रखने का काम किया.   


चलिए इसी बात पर आज कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे में जान लेते हैं जिन्होंने आम लोगों में से किसी को अपना लाइफ़ पार्टनर चुना.

ये भी पढ़ें:  बॉलीवुड की इन 8 एक्ट्रेसेस ने ये साबित कर दिया कि प्यार या शादी करने की कोई उम्र नहीं होती

1. नील नितिन मुकेश- रुक्मिणी सहाय 

रुक्मिणी सहाय एविएशन इंडस्ट्री में काम करती थीं तभी इनके पैरेंट्स नील का रिश्ता इनके लिए लेकर आए. रुक्मिणी और नील के पैरेंट्स पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे. इसलिए जब रिश्ता आया तो दोनों आपसी सहमति से हां कर दी. 

Neil Nitin Mukesh and Rukmini Sahay
Source: dnaindia

2. जिम्मी शेरगिल- प्रियंका पुरी 

फ़िल्म 'माचिस' के हिट होने के बाद जिम्मी शेरगिल एक पार्टी में प्रियंका पुरी से मिले थे. एक दोस्त ने इनका इंट्रोडक्शन करवाया और दोनों में गहरी दोस्ती हो गई. 4 साल डेटिंग करने के बाद इन्होंने 2001 में शादी कर ली थी.

Jimmy Shergill and Priyanka Puri
Source: thebridalbox

3. विवेक ओबेरॉय- प्रियंका अल्वा 

इन दोनों की भी अरेंज मैरिज थी. विवेक की मां ने उनके लिए प्रियंका को पसंद किया था. फिर दोनों मिले और मिलने के बाद तय किया कि वो शादी करेंगे. जुलाई 2010 में ये मिले थे और उसी साल अक्टूबर 29 को ये शादी के बंधन में बंध गए थे. 

Vivek Oberoi and Priyanka Alva
Source: businessupturn

4. जॉन अब्राहम- प्रिया रुंचाल  

जॉन अब्राहम की वाइफ़ प्रिया रुंचाल एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. इनकी मुलाकात एक कॉमन फ़्रेंड की पार्टी में हुई थी. जॉन को प्रिया और उनका करियर को लेकर विज़न काफ़ी पसंद आया. इसके बाद उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फ़ैसला कर लिया.

John Abraham and Priya Runchal
Source: starsunfolded

5. आर. माधवन- सरिता बिरजे 

RHTDM फ़ेम आर. माधवन फ़ेमस होने से पहले पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस लेते थे. इसी क्लास में एक दिन उन्हें अपनी फ़्यूचर वाइफ़ सरिता बिरजे मिलीं. 1999 में इन दोनों ने शादी कर ली थी.

R. Madhavan and Sarita Birje
Source: freepressjournal

6. श्रेयस तलपड़े- दीप्ति तलपड़े 

श्रेयस जब ज़्यादा फ़ेमस नहीं थे तब वो एक कॉलेज के समारोह में गए थे. इस कॉलेज में दीप्ति पढ़ती थीं. यहीं से इनकी दोस्ती हुई और आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली. दीप्ति एक पेशेवर मनोचिकित्सक हैं.

shreyas talpade deepti talpade
Source: dnaindia

7. शाहिद कपूर- मीरा राजपूत 

मीरा राजपूत दिल्ली की रहने वाली हैं, जब इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी तभी इनके लिए शाहिद कपूर का रिश्ता आ गया था. इनके पैरेंट्स राधा स्वामी सतसंग में एक दूसरे से मिले थे और यहीं से शादी की बात निकली. कुछ समय बाद शाहिद और मीरा ने विवाह कर लिया था.

Shahid Kapoor and Mira Rajput
Source: bollywoodhungama

8. इमरान हाशमी- परवीन शाहनी 

परवीन और इमरान बचपन के दोस्त थे. परवीन पढ़ाई पूरी करने के बाद टीचर बन गई और इमरान एक्टर. 2006 में इमरान हाशमी ने परवीन से शादी कर सबकों चौंका दिया था. इनका एक बेटा भी है. 

Emraan Hashmi and Parveen Shahani
Source: YouTube

इनमें से कौन-सी जोड़ी आपको सबसे कूल लगती है?