Films Rejected By Govinda : इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि गोविंदा (Govinda) का लेट 90s में कुछ अलग ही जलवा था. उनकी फ़िल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों में ऑडियंस की लाइन लगी रहती थी. उन्होंने कई बॉक्स ऑफ़िस हिट्स जैसे दूल्हे राजा, आंखें, कुली नंबर 1 जैसी फ़िल्में दी थीं. लेकिन दुर्भाग्यवश 2000s के बाद उनका करियर नीचे डूबने लगा. राजनीति में क़दम रखने के कुछ समय बाद उन्होंने फ़िल्मों में फिर से कमबैक किया, लेकिन वो पहले जैसा अपना जादू नहीं बिखेर पाए. उनकी मात्र कुछ ही फ़िल्में हैं, जो पिछले 20 साल में सुपरहिट गई हैं.

bollywoodhungama

बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए सिर्फ़ एक्टिंग ही नहीं, बल्कि आपकी मूवी चॉइस भी बेहतरीन रोल प्ले करती है. ऐसी कई फ़िल्में थीं, जिसे गोविंदा ने ठुकराया, लेकिन बाद में वो ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. आइए हम आपको उन फ़िल्मों के बारे में बता देते हैं. 

1. ताल (1999)

कई सोर्सेज़ के मुताबिक, गोविंदा को सुभाष घई की म्यूज़िकल हिट फ़िल्म ‘ताल‘ में अनिल कपूर का रोल ऑफ़र हुआ था. हालांकि, गोविंदा को फ़िल्म की स्क्रिप्ट और रोल पसंद आया था, लेकिन उन्होंने फ़िल्म के टाइटल के चलते इसका हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था. लेकिन उन्होंने बाद में ये शेयर किया था कि उन्हें मूवी रिजेक्ट करने का पछतावा है. 

amazon

ये भी पढ़ें : वो 10 फ़िल्में जिन्हें ऋतिक रोशन ने किया रिजेक्ट और वो साबित हुई ब्लॉकबस्टर

2. चांदनी (1989)

गोविंदा ने एक बार अपने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि उन्हें फ़िल्म ‘चांदनी‘ में ऋषि कपूर का रोल ऑफ़र किया गया था. लेकिन गोविंदा ने इसके लिए मना कर दिया, क्योंकि ऋषि का कैरेक्टर काफ़ी थोड़े समय के लिए विकलांग व्यक्ति का था और गोविंदा ये रोल निभाना नहीं चाहते थे.  

scroll

3. देवदास (2002)

क्या आप जानते हैं कि गोविंदा ने संजय लीला भंसाली की मूवी करने से भी मना कर दिया था? जी हां, संजय ने गोविंदा को फ़िल्म ‘देवदास‘ में चुन्नी बाबू का रोल ऑफ़र किया था, जो बाद में जैकी श्रॉफ़ ने निभाया था. गोविंदा ने इस रोल के लिए इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वो उस समय में सुपरस्टार थे और सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहते थे. उन्होंने संजय से ये भी कहा था कि अगर शाहरुख़ ख़ान उनसे ख़ुद पर्सनली आकर कहेंगे तो वो इस फ़िल्म को करने के बारे में सोच सकते हैं. 

4. गदर (2001)

ग़दर के डायरेक्टर अनिल शर्मा के साथ गोविंदा ने साल 1998 में आई मूवी ‘महाराजा’ की थी. उन्होंने गोविंदा को इस फ़िल्म की भी स्क्रिप्ट सुनाई थी. गोविंदा ने इस बारे में बताया था कि उन्होंने इस मूवी को इस वजह से रिजेक्ट किया, क्योंकि उसके नैरेटिव में बहुत सारी गालियां थीं और वो कोई पॉलिटिकल और कंट्रोवर्शियल फ़िल्म नहीं करना चाहते थे. 

eastmojo

ये भी पढ़ें: ‘मंजुलिका’ के रोल में दिखतीं ये 5 एक्ट्रेस, मगर इन वजहों से “भूल भुलैया” को किया रिजेक्ट

5. अवतार (2009)

गोविंदा ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी दावा किया था कि उन्हें जेम्स कैमरॉन की वर्ल्ड वाइड ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘अवतार’ भी ऑफ़र हुई थी. ये मूवी अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म है. उन्हें बताया था कि उन्होंने इस मूवी का हिस्सा बनने से इसलिए इंकार कर दिया, क्योंकि वो ख़ुद को नीला नहीं पेंट करना चाहते थे. 

Films Rejected By Govinda
economictimes

क्या आप इसके बारे में जानते थे?