Panchayat 2 Actress Sunita Rajwar: बिट्टू की मम्मी को तो सब जानने लग गए होंगे. भइया जाने क्यों न उनके पास बकलोली जो इतनी सारी रहती है. फिर गुल्लक हो या 'पंचायत 2' बिट्टू की मम्मी को रोक पाना इतना आसान नहीं है. बिट्टू की मम्मी की बातें ही ऐसी हैं कि बहरा भी सुनने बैठ जाए और अंधे को भी समझ आ जाएंगे की वो बात को किस हाव-भाव से कह रही हैं. अब कैरेक्टर के बारे में बहुत बखान हो गया अब ज़रा जान लें आख़िर में बिट्टू की मम्मी (Panchayat 2 Actress Sunita Rajwar) का असली नाम क्या है? कौन हैं बिट्टू की मम्मी? जो 20 मई को Amazon Prime Video पर रिलीज़ हुई पंचायत 2 में क्रांति देवी का किरदार निभा रही हैं. और ये बनराकस यानि भूषण कुमार की पत्नी हैं.

ये भी पढ़ें: Panchayat 2 Actor Ashok Pathak: कभी बेचते थे रुई, आज पंचायत के 'विनोद' बनकर सबके दिलों में बस गए

Panchayat Actress Sunita Rajwar

चलिए आपको बता देते हैं कि बिट्टू की मम्मी का असली नाम सुनीता राजवार (Sunita Rajwar). इनका जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में हुआ और स्कूली पढ़ाई उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई है. सुनीता ने 1997 में नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD) से ग्रेजुएशन किया है. इनकी टर्निंग पॉइंट फ़िल्म साल 2007 में आई 'एक चालीस की लास्ट लोकल' थी, जिससे इन्हें पहचान मिली. इसमें इन्होंने लेडी डॉन की भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें: इन 10 बॉलीवुड फ़िल्मों और वेब सीरीज़ में दिखाए गए जिन गांवों को रियल समझे हो, वो असल में नकली हैं

'पंचायत 2' में क्रांति देवी (सुनीता राजवार) गांव की सरपंच मंजू देवी (नीना गुप्ता) से खुन्नस रखती हैं क्योंकि वो ख़ुद सरपंच बनना चाहती हैं. यही वजह है कि वो छोटी सी चप्पल चुराने की ग़लती को माफ़ न करके FIR देने की धमकी देती हैं. इस मुद्दे को सचिव जी सुलझा लेते हैं, लेकिन दुश्मनी तो हो गई है जो अगले सीज़न में खुलकर सामने आएगी.

sunita rajwar panchayat 2
Source: thequint

आपको बता दें, नवाज़ुद्दीन सिद्दिक़ी के एक ख़ुलासे की वजह से सुनीता राजवार ने उन पर 2 करोड़ का मानहानि का दावा कर दिया था. दरअसल, नवाज़ुद्दीन ने अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी 'An Ordinary Life: A memoir' में बताया है कि वो और सुनीता डेढ़ साल तक रिलेशनशिप में थे, लेकिन उस समय वो ज़्यादा कमाते नहीं थे इसलिए ग़रीबी के चलते ये रिश्ता टूट गया. बस इसी के बाद सुनीता ने नवाज़ पर मनहानी का केस कर दिया था और उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी बात रखते हुए कहा था कि हमारा रिश्ता नवाज़ की सोच की वजह से ख़त्म हुआ था. इसके बाद, नवाज़ ने अपनी ये बुक वापस ले ली थी.

Sunita Rajwar

सुनीता साल 2003 से लेकर साल 2022 तक कई फ़िल्मों में बतौर एक्ट्रेस और स्क्रीन राइटर काम कर चुकी हैं. इसके अलावा, इन्होंने केदारनाथ, स्त्री, बाला और शुभ मंगल ज़्यादा सावधान जैसी फ़िल्मों में काम किया है. तो वहीं साल 2001 में टीवी करियर की शुरुआत सीरियल 'तुम पुकार लो' से की थी और 'शगुन', 'हिटलर दीदी' और 'संतोषी मां' जैसे सीरियल में काम भी किया था.

Sunita Rajwar
Source: superstarsbio

अगर पहचान की बात करें तो वो इन्हें वेब सीरीज़ 'गुल्लक' और 'पंचायत 2' (Panchayat 2 Actress Sunita Rajwar) से मिल रही है. इन दोनों ही वेब सीरीज़ में ये बिट्टू की मम्मी के किरदार में नज़र आई हैं. भले ही इनके किरदार का नाम एक हो, लेकिन इनके शानदार अभिनय ने दोनों किरदारों को अलग किया है.