Squid Game: सोशल मीडिया से लेकर अख़बारों तक में इन दिनों एक ही वेब सीरीज़ की चर्चा है, जिसका नाम है Squid Game. ये एक कोरियन वेब सीरीज़ है जिसे Hwang Dong-hyuk ने डायरेक्ट किया है. ऐसा क्या है इस वेब सीरीज़ में जो ये पूरी दुनिया में नबंर वन पर ट्रेंड कर रहा है. Netflix के इस शो को हर कोई देखना चाह रहा है, चलिए जानते हैं Squid Game के बारे में.

Trigger Warning: इस आर्टिकल में आपको बहुत से Spoiler अलर्ट मिलेंगे.   

cheatsheet

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Squid Game 83 देशों में रिलीज़ हुई है, इनमें से 82 देशों में ये Netflix पर देखी जाने वाली नंबर वन सीरीज़ है. इस दक्षिण कोरियाई थ्रिलर सीरीज़ में कुल 9 एपिसोड्स हैं.

बचपन के गेम्स में मौत का ट्विस्ट

facefof

ये भी पढ़ें: रक्तांचल से लेकर असुर तक ये हैं वो 14 क्राइम वेब सीरीज़ जो आपको मिस नहीं करनी चाहिए 

इसके ट्रेलर से पता चलता है कि इसमें कुछ लोग जिन पर भारी कर्ज़ा है उन्हें एक गेम खेलने का ऑफ़र दिया जाता है. इसके ज़रिये वो अपना सारा कर्ज चुकाने के साथ ही करोड़पति भी बन सकते हैं. मगर ये इतना आसान नहीं है जितना कहने में लग रहा है. इसमें लोगों को खेलने हैं बचपन के खेल, मगर जो इस खेल में चूकता है उसे अपनी जान से हाथ धोना होता है. यही इस शो का ट्विस्ट है.

2019 में ही बननी थी ये वेब सीरीज़ 

इसे इमोशन, प्यार और मजबूरी की चाशनी में डुबोकर लोगों के सामने पेश किया गया है. ये वेब सीरीज़ इतनी Addictive है कि एक के बाद एक आप इसके शो देखते ही चले जाएंगे. इस वेब सीरीज़ की घोषणा नेटफ़्लिक्स ने 2019 में की थी, मगर किन्हीं कारणों के चलते ये बन नहीं पाई थी. इसलिए 2 साल बाद इसे सितंबर 2021 में रिलीज़ किया गया.

Squid Game का इंडियन कनेक्शन

इस सीरीज़ का इंडियन कनेक्शन भी है वो ये कि इसमें एक किरदार भारतीय कलाकार ने भी निभाया है. इनका नाम है अनुपम त्रिपाठी जिन्होंने इसमें अली नाम के एक पाकिस्तानी बंदे का रोल प्ले किया है. वो साउथ कोरिया पढ़ने के गए थे. यहां पर वो कोरियन फ़िल्मों में भी काम करने लगे. वो कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रह चुके हैं.

epicstream

Squid Game का बॉलीवुड कनेक्शन

सोशल मीडिया के माहरथियों ने इसका बॉलीवुड कनेक्शन भी निकाल लिया. उनका दावा है कि इस सीरीज़ से कई साल पहले ही भारत में ऐसी मूवी बन चुकी है जिसका नाम है ‘लक’. इसमें भी कुछ लोग गेम खेलते हैं और हारने वाले को मौत के हवाले कर दिया जाता है. 

Squid Game 2 बनेगा कि नहीं?

bbc

इसमें Lee Jung-jae, Park Hae-soo, HoYeon Jung, Heo Sung-tae, Kim Joo-ryoung, Anupam Tripathi और Lee Yoo-mi जैसे स्टार्स हैं. इसमें काफ़ी ख़ून-ख़राबा है, तो इसलिए इसे कमजोर दिलवाले अपने रिस्क पर ही देखें. कुछ लोग सोच रहे हैं कि इसका दूसरा सीज़न भी आएगा. ऐसे लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि डायरेक्टर का इसका दूसरा पार्ट बनाने की अभी सोच भी नहीं रहे हैं.