Net Worth Of Panchayat 2 Star Jitendra Kumar: अमेज़ॅन प्राइम की बहुचर्चित वेब सीरीज़ पंचायत सीज़न 2 (Panchayat Season 2) इस वक़्त काफ़ी पॉपुलर हो गया है. हर तरफ़ इस सीरीज़ और उससे जुड़े कलाकारों की ही चर्चा है. इसमें अभिषेक त्रिपाठी का क़िरदार निभाने वाले और सीरीज़ में सचिव जी के नाम से फ़ेमस जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) भी उनमें से एक हैं. जितेंद्र एक ज़बरदस्त एक्टर हैं. वो पंचायत से पहले कोटा फ़ैक्ट्री (Kota Factory) जैसी शानदार वेब सीरीज़ और आयुष्मान ख़ुराना के साथ शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) जैसी बेहतरीन फ़िल्म में काम चुके हैं. 

Panchayat
Source: digitaloceanspaces

ये भी पढ़ें: Panchayat 2 Actor Ashok Pathak: कभी बेचते थे रुई, आज पंचायत के 'विनोद' बनकर सबके दिलों में बस गए

साल 2010 में YouTube पर वायरल कॉमेडी स्केच से लेकर आज एक लीड हीरो की पहचान बनाने तक, जितेंद्र ने एक लंबा सफ़र तय किया है. हालांकि, आज जितेंद्र OTT पर सबसे ज़्यादा फ़ीस चार्ज करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं और उनकी नेटवर्थ करोड़ों में है. साथ ही, उनके पास कई शानदार कारें हैं और वो कई ब्रांड्स को भी एंडोर्स कर रहे हैं.

Jitendra Kumar
Source: huffingtonpost

Net Worth Of Panchayat 2 Star Jitendra Kumar: आइये जानते हैं पंचायत फ़ेम जितेंद्र कुमार की नेटवर्थ से लेकर उनकी लग्ज़ीरयस लाइफ़स्टाइल तक के बारे में-

मुंबई में घर

Source: gqindia

जितेंद्र कुमार उर्फ़ जीतू के पास मुंबई में एक घर है. एक इंटरव्यू के दौरान उनके घर की तस्वीरें सामने आई थीं. जितेंद्र का घर उनकी सिनेमा प्यार को रिफ़्लेक्ट करता है, क्योंकि, उन्होंने घर की सभी दीवारों पर क्लासिक फ़िल्मों के पोस्टर नज़र आते हैं. उन्होंने इंटरव्यू में अपनी IIT इंजीनियर से लेकर एक एक्टर बनने तक की जर्नी भी शेयर की थी.

Jitendra
Source: gqindia

जितेंद्र कुमार के पास है महंगी कारों का कलेक्शन

 Mercedes-Benz E-Class
Source: wardsauto

जितेंद्र कुमार को कारों का शौक़ है. ख़ासतौर से उन्हें मर्सडीज़ पसंंद है, क्योंकि उनके पास इस कंपनी की दो कारें मौजूद हैं. उनके पास 88.18 लाख रुपये की Mercedes Benz GLS 350D है. साथ ही, 82.10 लाख रुपये की Mercedes-Benz E-Class भी है. इसके अलावा, जितेंद्र Toyota Fortuner भी चलाते हैं, जिसकी भारत में क़ीमत 48.43 लाख रुपये है.

ब्रांड एंडोर्समेंट

 Brand endorsements
Source: indianexpress

लगातार बढ़ती लोकप्रियता के कारण जितेंद्र कुमार को कई कंपनीज़ अपने ब्रांड्स को एंडोर्स करने के लिए अप्रोच कर रही हैं. वो अलग-अलग ब्रांड्स को एंडोर्स भी कर रहे हैं. Coding Ninjas ने भी उन्हें एंडोर्समेंट के लिए चुना था. Insurance Dekho, Bingo! का भी वो प्रचार करते हैं. साथ ही, कई दूसरे ब्रांड्स को भी जितेंद्र एंडोर्स कर रहे हैं, जिनसे उनकी कमाई में इज़ाफ़ा हो रहा है.

Net Worth Of Panchayat 2 Star Jitendra Kumar-

जितेंद्र कुमार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक दशक से ज़्यादा हो गया है. उन्होंने कई वेब सीरीज़ और YouTube वीडियोज़ में काम किया है. कोटा फ़ैक्ट्री से जो उन्हें पॉपुलरटी मिली थी, उसे पंचायत सीरीज़ ने दस गुना बढ़ा दिया है और आज वो घर-घर तक फ़ेमस हो गए हैं. 

Net Worth
Source: wwmindia

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जितेंद्र कुमार ने पंचायत सीज़न 2 के लिए प्रति एपिसोड 50,000 रुपये चार्ज किए हैं. सीज़न 2 में कुल 8 एपिसोड हैं, इस हिसाब से उनकी फ़ीस 4 लाख रुपये थी. वहीं, जितेंद्र की कुल संपत्ति क़रीब 7 करोड़ रुपये की है.