भारत में जिस तरह से नूरां सिस्टर्स (Nooran Sisters) ने बॉलीवुड में अपने दमदार गानों से तहलका मचा रखा है. ठीक उसी तरह से पाकिस्तान में भी जस्टिन बीबीस (Justin Bibis) सिस्टर्स ने इन दिनों पाकिस्तानी म्यूज़िक इंडस्ट्री में धमाका कर रखा है. भारत की 'नूरां सिस्टर्स' की तरह ही पाकिस्तान की 'जस्टिन बीबीस सिस्टर्स' का की क़ामयाबी का सफ़र भी बेहद प्रेरणादायक रहा है. इनका संगीत से इनका बेहद गहरा नाता रहा है. जस्टिन बीबीस सिस्टर्स ने आज 'फ़र्श से अर्श' तक पहुंचने की कहावत को सच कर दिखाया है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के 10 सबसे अमीर शख़्स, अरबों रुपये की संपत्ति के हैं मालिक

Justin Bibis
Source: starsunfolded

अब आप सोच रहे होंगे आख़िर ये जस्टिन बीबीस सिस्टर्स (Justin Bibis Sisters) हैं कौन और इनका नाम इतना अनोखा क्यों है?

Pakistan Justin Bibis Sisters: पाकिस्तान की जस्टिन बीबीस (Justin Bibis) सिस्टर्स सानिया सोहैल और मुक़क़दस जंदादी वही बहनें हैं जो जस्टिन बीबर का सॉन्ग गाकर रातों-रात मशहूर हो गई थीं. दरअसल, साल 2015 में सानिया और मुक़क़दस ने मशहूर अमेरिकन सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) का 'Baby' सॉन्ग गाया था, जो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो गया था. इसके बाद ये दोनों बहनें पाकिस्तान में 'जस्टिन सिस्टर्स' और 'जस्टिन गर्ल्स' के नाम मशहूर हो गईं.

Pakistan Justin Bibis Sisters

Justin Bibis Pakistan
Source: tribune

21 साल की सानिया सोहैल और 18 साल की मुक़क़दस जंदादी के इस वीडियो को तब 2 मिलियन से अधिक बार देखा गया था. वीडियो में दोनों बहनें Baby सॉन्ग नज़र आती हैं, जबकि बैकग्राउंड में उनकी मां बर्तन पर ताली बजाती हैं. इसी गाने की वजह से उनका सानिया और मुक़क़दस का नाम 'Justin Bibis' रखा गया था. इसके बाद ये दोनों बहनें 'आईसीसी वर्ल्ड कप 2015' के लिए पाकिस्तानी टीम के सॉन्ग 'फिर से गेम उठायें' में भी दिखाई दी थीं.

Pakistan Justin Bibis Sisters

ग़रीबी से उठकर हासिल की क़ामयाबी

पाकिस्तान के लाहौर के एक बेहद ग़रीब 'जिप्सी संगीतकार' परिवार से ताल्लुक़ रखने वाली सानिया सोहैल और मुक़क़दस जंदादी आज किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. दरअसल, पाकिस्तान में 'जिप्सी' उन लोगों को कहा जाता है जो सड़कों पर गाकर अपना गुजर बसर करते हैं. आज पाकिस्तान म्यूज़िक इंडस्ट्री में सानिया सोहैल और मुक़क़दस जंदादी का नाम ही काफ़ी है. लेकिन आज से 7 साल पहले तक उनके परिवार की माली हालत इतनी ख़राब थी कि उन्हें पढ़ाई छोड़ सड़कों पर गाने गाकर अपना पेट पालना पड़ता था.

Pakistan Justin Bibis Sisters
Source: tribune

सानिया सोहैल और मुक़क़दस जंदादी बचपन से गाने जाती आ रही हैं. ये दोनों बहने ही नहीं उनके परिवार के कई अन्य सदस्य भी गाने गाते हैं. अन्य रिश्तेदारों में गायक नसीबो लाल, नूरान लाल और फराह लाल शामिल हैं. इनका परिवार मूल रूप से राजस्थान से पाकिस्तान गया था. सानिया और मुक़क़दस बचपन से ही सभी तरह के पाकिस्तानी और बॉलीवुड गाने जाती आ रही हैं, लेकिन साल 2015 में जस्टिन बीबर के गाने Baby ने उन्हें रातों-रात मशहूर बना दिया था.

Pakistan Justin Bibis Sisters
Source: tribune

साल 2021 में Justin Bibis पाकिस्तानी म्यूज़िक शो कोक स्टूडियो के 14वें सीज़न में भी नज़र आ चुकी हैं. इस दौरान 'जस्टिन सिस्टर्स' ने 'पीछे हट' सॉन्ग गया था. ये गाना 19 फ़रवरी 2022 को रिलीज़ किया गया था. इसमें उनके साथ हसन रहीम और तलाल कुरैशी भी नज़र आये थे. जस्टिन सिस्टर्स इसके अलावा भी कई अन्य सॉन्ग गा चुकी हैं.

Justin Bibis Sister का नया सॉन्ग सुनिए-

Pakistan Justin Bibis Sisters