रणवीर सिंह (Ranveer Singh), फ़िटनेस और परफ़ेक्ट बॉडी ये तीनों एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं. रणवीर इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से एक हैं जो अपनी फ़िटनेस (Fitness) का काफ़ी ख़्याल रखते हैं. फिर चाहे बात किसी फ़िल्म के किरदार की हो या फिर आम दिनों की. रोज़ाना जिम में पसीना बनाने से पीछे नहीं हटते रणवीर.

filmfare

रणवीर इतने फ़िटनेस फ़्रीक हैं कि उन्होंने अपने लिए स्पेशल जिम वैनिटी वैन बनवा रखी है. जब भी वो शूटिंग पर कहीं बाहर जाते हैं तो इसे अपने साथ लेकर जाते हैं, ताकी रोज़ाना की एक्सरसाइज़ रूटीन डिस्टर्ब न हो. चलिए तस्वीरों के ज़रिये जानते हैं रणवीर सिंह की इस ‘जिम ऑन व्हील’ यानी जिम वाली वैनिटी वैन के बारे में… 

ये भी पढ़ें:  बॉलीवुड के इन 6 एक्टर्स ने अजीबो-ग़रीब कपड़े पहनने में रणवीर सिंह को दिया है कड़ा कॉम्प्टीशन 

संभवत: ये बॉलीवुड की पहली जिम वैनिटी वैन (Gym Vanity Van) है जिसके मालिक रणवीर सिंह हैं. इसे रुपिन सुचक (Rupin Suchak) ने डिज़ाइन किया है. वो एक सेलेब्रिटी इंटीरियर डिज़ाइनर हैं जिन्होंने कई स्टार्स के घर, ऑफ़िस और मूवी सेट्स को डिज़ाइन किया है. 

ruhmaukaye

ये भी पढ़ें:  रणवीर सिंह वो एक्टर जिसकी मस्ती और एनर्जी देख कर लगता है हर रोज़ वो अपना जन्मदिन मनाते हैं

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की इस ख़ास वैनिटी वैन के लिए उन्होंने Batman के गैराज से प्रेरणा ली क्योंकि रणवीर सिंह बैटमैन ब्रूस वेन के गैराज से मिलती जुलती ही वैनिटी चाहते थे.  

ruhmaukaye

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह चाहते थे कि उनकी जिम वैनिटी में सारी सुविधाएं हों और काफ़ी स्पेस भी हो और ज़्यादा तामझाम न रखा जाए. डिज़ाइनर ने इसे ऐसे ही बनाया है.  

ruhmaukaye

इस वैनिटी में जिम के लिए सभी उपकरण मौजूद हैं और स्पेस भी काफ़ी है. रणवीर ने अपनी वैनिटी में जो जिम के उपकरण या मशीनें लगाई हैं वो सलमान ख़ान के फ़िटनेस ब्रैंड Being Strong से ली गई हैं. 

ruhmaukaye

इसमें Dumbbell रैक, बैठने के लिए बेंच, स्ट्रेचिंग के लिए मशीनें भी हैं. इसके साथ में एक बड़ी सी टीवी स्क्रीन और बाथरूम भी है.   

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

ruhmaukaye

‘पद्मावत’ स्टार रणवीर सिंह का कहना है कि उनकी ये जिम वैनिटी उनके लिए किसी पुरस्कार से कम नहीं है. शो बिज़नेस में फ़िट रहना ज़रूरी है जिसमें ये उनकी मदद करती है. 

ruhmaukaye

इस वैनिटी को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि रणवीर सिंह को जिम करते समय ऐसा लगे की वो सुपरहीरो बैटमैन जैसे हैं. यही रणवीर की तमन्ना थी. रणवीर ने जब अपने विज़न(कल्पना) को सच होते देखा था तो वो इसे देखते ही रह गए थे.  

ruhmaukaye

इस जिम वैनिटी को एक बस के ढांचे से नया रूप देने में 30 दिन लगे हैं डिज़ाइनर रुपिन सुचक को. इसे बनाने में लगभग 80 लाख रुपये ख़र्च हुए हैं. 

ganatunes

रणवीर सिंह जैसे स्टार और अपने सपनों की जिम के लिए ये क़ीमत काफ़ी कम है, है ना?