हॉन्टेड मूवी लंबे समय से बनती आई हैं. इन डरावनी फ़िल्मों को देखने का अपना ही आनंद है. वहीं, कई हॉन्टेड मूवी काल्पनिक कहानियों पर बनती हैं, जबकि कई डरावनी फ़िल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं. 'द कॉन्जरिंग' एक ऐसी ही फिल्म है, जिसे सच्ची घटनाओं को आधार रखकर 2013 में बनाया गया था. इसे ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्देशक जेम्स वॉन ने डायरेक्ट किया था. ये सबसे ज्यादा डरावनी फ़िल्मों में गिनी जाती है.   

The Conjuring real house
Source: wallpapercave

इस फ़िल्म में एक भुतहा घर दिखाया गया था, जिसमें डरावनी घटनाएं घटती नज़र आती हैं. माना जाता है कि आज भी इस घर में भुतहा घटनाएं होती हैं. आगे लेख में जानिए विस्तार से.   


भुतहा अनुभवों के लिए बदनाम   

The Conjuring
Source: wallpapercave

अमेरिका के Rhode Island Harrisville में मौजूद यह फ़ार्म हाउस अपनी भुतहा अनुभवों के लिए बदनाम है. इस फ़ार्म हाउस के भुतहा होने की बात तब पता चली, जब पैरानॉर्मल एक्सपर्ट Ed and Lorraine Warren के पास यह केस आया. उन्होंने इस घर की जांच की और इसे हॉन्टेड बताया .    

2019 में एक कपल ने ख़रीदा इस फ़ार्म हाउस को    

The Conjuring house owner
Source: insider

माना जाता है कि 2019 में इस भुतहा फ़ार्म हाउस को कोरी हेनज़ेन नामक व्यक्ति ने ख़रीदा था. कोरी और उनकी पत्नी जेनिफर इसमें रहने आए थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो इस घर के डरावने इतिहास के वाक़िफ़ हैं. उन्होंने कहा था कि मुझे पैरानॉर्मल चीज़ों में दिलचस्पी है.   

बताया अजीबो-ग़रीब चीज़ों के बारे में  

The Conjuring
Source: wallpapercave

माना जाता है कि कोरी हेनज़ेन और उनकी पत्नी इस फ़ार्म हाउस को ख़रीदने के दो महीने बाद यहां रहने आ गए थे. वहीं, उन्होंने एक लोकल मीडिया को इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने यहां अजीबो-ग़रीब चीजों का अनुभव किया है.   

दिखता है भूत का साया   

The Conjuring
Source: wallpapercave

इन कपल की बेटी का नाम मेडिसन हेनज़ेन हैं. मेडिसन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अपने हॉन्टेड घर के विषय में बताती रहती हैं. उन्होंने एक वीडियो में चर्चा करते हुए बताया कि उन्होंने इस घर में सिर को ढके और स्कर्ट पहने किसी भुतहा आकृति को देखा था. देखने के तुरंत बाद वो आकृति ग़ायब हो गई थी.   

Conjuring
Source: wallpapercave

मेडिसन ने बताया कि उन्होंने डरावना अनुभव तब किया, जो वो रात में खाना खा रही थीं. उन्होंने कहा कि वो इस डरावनी आकृति को मात्र 3 सेकंड ही देख पाईं. जब मेडिसन ने यह बात अपने पिता को बताई, तो उनके पिता ने कहा कि ऐसी आकृति और भी कई लोग देख चुके हैं. उसे शादी की ड्रेस वाली महिला कहते हैं.   

लगा रखे हैं कैमरे   

Source: wallpapercave

फ़ार्म हाउस में होने वाली भुतहा घटनाओं को कैमरे में कैद करने के लिए मेडिसन ने यहां 12 कैमरे लगा रखे हैं. साथ ही यह घर आम लोगों के लिए भी खोल दिया है, ताकि बाकी लोग भी यहां आ सकें.  

पर रहती है चिंता    

The Conjuring house owner
Source: ghosthuntsusa

एक इंटरव्यू में इस कपल ने बताया कि उन्हें यहां पैरों की आहट, दरवाज़ा खटखटाने, रोशनी व खुद दरवाजा खुलने का अनुभव किया है. वहीं, इस कपल ने यह बात भी कही कि उन्हें भविष्य को लेकर चिंता है, क्योंकि जो प्रेत आत्माएं शुरुआत में कुछ नहीं करती, वो बाद में घातक हो सकती हैं.