Upcoming Web Series: आज के समय में एंटरटेनमेंट की दुनिया में वेब सीरीज़ की अपनी एक अलग ऑडियंस है. लोग अपनी फ़ेवरेट सीरीज़ के हर एक एपिसोड और अगले सीज़न का ऐसे इंतज़ार करते हैं, मानो कोई त्योहार आने वाला हो. दर्शकों को सीरीज़ देखने की ऐसी लत लग चुकी है कि पूरे दिन के बिज़ी शेड्यूल से ज़रा सा भी फ्री टाइम मिलता है, तो लोगों को अपने सीज़न के एपिसोड देखने का ही सबसे पहले ख्याल आता है. तो अगर आप वेब सीरीज़ लवर हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है.

हम यहां आपको बताने जा रहे हैं आपके उन फ़ेवरेट शोज़ (Upcoming Web Series) के बारे में, जिनका नया सीज़न इस साल रिलीज़ होने वाला है

entertainment
Source: reflectionsglobal

Upcoming Web Series

1. डीकपल्ड 2 

वेब सीरीज़ 'डीकपल्ड' एक मिथ्याचारी लेखक और उसकी स्टार्टअप-संस्थापक पत्नी की कहानी थी, जो अपनी बच्ची के चलते एक-दूसरे से तलाक नहीं ले पा रहे हैं. इसके पहले सीज़न में आर. माधवन और सुरवीन चावला नज़र आए थे. अब इसका सीज़न 2 साल 2022 में आना वाला है. देखना ये होगा कि इस कपल की कहानी आगे क्या नया मोड़ लेती है?

decoupled hd
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: वेब सीरीज़ से निकले वो 12 एक्टर्स जिन्होंने हमेशा के लिए बना ली हमारे दिलों में जगह

2. मसाबा मसाबा 2

नीना गुप्ता की बेटी व फै़शन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता की ज़िंदगी उतार-चढ़ाव और ग्लैमर से भरी है. वेब सीरीज़ 'मसाबा मसाबा' में यही दिखाया गया है, जहां नीना और मसाबा ने ख़ुद के फ़िक्शनल कैरेक्टर्स को निभाया है. ऑडियंस को इस सीरीज़ का पहला सीज़न काफ़ी पसंद आया था. इस शो से मसाबा ने एक्टिंग में डेब्यू भी किया था. अब इसके दूसरे सीज़न के लिए पूरी तरह तैयार हो जाइए. (Upcoming Web Series)

masaba masaba hd
Source: indianexpress

3. दिल्ली क्राइम 2

के निर्भया केस पर आधारित ये क्राइम ड्रामा दिल्ली पुलिस द्वारा अपराध को अंजाम देने वाले पुरुषों की खोज पर आधारित है. इसमें एक्ट्रेस शेफ़ाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई थी. नेटफ्लिक्स द्वारा मुख्य दृश्यों को फिर से शूट करने का अनुरोध करने के कारण इसके दूसरे सीज़न की रिलीज़ में देरी हुई है. इसको बेस्ट ड्रामा सीरीज़ में 'इंटरनेशनल एमी अवार्ड' भी मिल चुका है. 

delhi crime hd
Source: imdb

4. मिसमैच्ड 2

ऋषि और डिंपल का प्यार एक बार फिर से आपका दिल पिघलाने के लिए तैयार है. इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है और इसका दूसरा सीज़न जल्द ही रिलीज़ होने वाला है. नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुआ ये शो संध्या मेनन की साल 2017 में आई नॉवेल 'वेन डिंपल मेट ऋषि' पर आधारित है. इसमें प्राजक्ता कोली और रोहित सर्राफ़ ने लीड रोल्स निभाए थे. (Upcoming Web Series) 

mismatched hd
Source: t3b

ये भी पढ़ें: वेब सीरीज़ और फ़िल्मों के वो 11 चाइल्ड आर्टिस्ट, जो अपनी दमदार एक्टिंग से हीरो पर भी पड़े भारी

5. द फैबुलस लाइफ़ ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्स 2 

नीलम कोठारी, महीप कपूर, भावना पांडे और सीमा ख़ान जोकि क्रमशः बॉलीवुड अभिनेता समीर सोनी, संजय कपूर, चंकी पांडे और सोहेल ख़ान की पत्नियां हैं, ये शो उनकी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ पर केंद्रित है. ये साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी. अब इस साल इसका दूसरा सीज़न आने वाला है. 

the fabulous life of bollywood wives hd
Source: dnaindia

6. मिर्ज़ापुर 3 

'मिर्ज़ापुर' वेब सीरीज़ का अपना एक अलग ही फै़न बेस है. साल 2018 में इसकी रिलीज़ के बाद से इसके दोनों सीज़न जनता को ख़ूब भाए. अमेज़न प्राइम वीडियो पर ये अब तक की सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली सीरीज़ बन चुकी है. अब लोग इसके तीसरे पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. ख़बरें हैं कि ये साल के अंत तक रिलीज़ हो जाएगा. 

mirzapur hd
Source: amazon

7. मेड इन हेवेन 2 

'मेड इन हेवेन 2' एक ऐसी वेब सीरीज़ है, जिसका बरसों से इंतज़ार हो रहा है. ये साल 2022 में आ रही है और फैंस अभी से ही तारा और करण को और वेडिंग प्लान करते देखने के लिए ख़ासा एक्साइटेड हैं. इसके सीज़न 1 में तारा खन्ना के रोल में शोभिता धुलिपाला नज़र आई थीं, जोकि एक महत्वाकांक्षी महिला है, जो ख़ुद के काम के लिए जानी जाना चाहती है. वो करण मेहरा (अर्जुन माथुर) के साथ एक वेडिंग प्लानिंग बिज़नेस खोलती है, जिसका नाम 'मेड इन हेवेन' है. ये शो दिल्ली में लैविश और अपर क्लास शादियों के आयोजन की उनकी यात्रा का अनुसरण करता है, जो अमीरों के बीच संबंधों के असली चेहरे का ख़ुलासा करती हैं. 

made in heaven hd
Source: thewire

8. पाताल लोक 2

इस वेब सीरीज़ को अनुष्का शर्मा ने प्रोड्यूस किया था. इसे अपने डार्क और बांधे रखने वाली स्टोरीलाइन के चलते ऑडियंस ने ख़ूब प्यार दिया था. इसका दूसरा सीज़न भी अमेज़न प्राइम ने अनाउंस कर दिया है और लोग इसे देखने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं. 

paatal lok hd
Source: imdb

इन वेब सीरीज़ के दूसरे सीज़न आने का इंतज़ार नहीं हो रहा.