Web Series Iconic Characters in 2022: साल 2022 में OTT प्लेटफ़ॉर्म्स पर ज़बरदस्त एंटरटेनमेंट का तड़का लगा है. एक से बढ़कर एक बेहतरीन वेबसीरीज़ आईं, जिनकी कहानियां तो बढ़िया थी हीं, मगर क़िरदार एकदम ही ग़ज़ब थे. यही वजह है कि आज हम आपको 2022 के आइकॉनिक क़िरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं. #Recap2022

Web Series Iconic Characters in 2022

1. विधायक जी – पंचायत 2

scoopwhoop

पंचायत 2 में विधायक ‘एमएलए चंद्र किशोर सिंह’ की गालियों ने कोहराम मचा दिया था. पंकज झा ने इस क़िरदार को इतना बखूबी निभाया, उनके हर सीन देखने लायक थे.

2. क्रांति देवी – पंचायत 2

चप्पल चोरी हो या भावी प्रधान बनने की चुल्ल, क्रांति देवी ने हर एपसोड में जमकर बवाल काटा था. बिट्टू की मम्मी के बाद सुनीता राजवार का सबसे आइकॉनिक रोल क्रांति देवी का ही है.

3. भूषण उर्फ़ ‘बनराकस’ – पंचायत 2

scoopwhoop

क्रांति देवी के पति भूषण ने भी महफ़िल लूटी है. पूरे गांव की नाक में इस अकेले ने दम कर दिया. प्रधान जी का जीना हराम कर दिया. दुर्गेश कुमार का निभाया ये कैरेक्टर जितना फ़ेमस हुआ, उतना ही उनका डायलॉग, ‘देख रहा है बिनोद.’

4- बिनोद – पंचायत 2

abp

फुलेरा गांव का सबसे दुखिया निवासी बिनोद, जिसे भूषण जी पूरी सीरज़ में सिर्फ़ बरगलाए हैं. बेचारा टॉयलेट सीट के चक्कर में रुआसा हो गया. मगर सीरीज़ में जिसने भी इनका काम देखा वो मुस्कुराता ही रहा.

5- पिंटू डेढ़ा – भौकाल 2

telugustop

बदमाशी क्या होती है वो पिंटू डेढ़ा के क़िरदार ने भौकाल 2 में दिखाया. एकदम देसी बकैती. प्रदीप नागर ने ये क़िरदार निभाया है. उनके मुंह से डायलॉग ऐसे निकले, मानो देसी कट्टा फ़ायर हो रहा हो. ग़ज़ब एक्टिंग की है.

6- गिल्लौरी पांडे – अपहरण 2

glamsham

‘एजी कोई गाली दे रहा है’… अपहरण 2 में गिल्लौरी पांडे का क़िरदार ग़ज़ब फ़नी था. स्नेहिल दीक्षित मेहरा ने इसे बेहद शानदार तरीक़े से निभाया. उनकी एक्टिंग और मस्त डायलॉग डिलिवरी के चलते ये क़िरदार वाक़ई आइकॉनिक बन गया.

7- प्रमुख – दहन

cinebuster

सौरभ शुक्ला ने दहन वेब सीरीज़ में प्रमुख का क़िरदार निभाया है, जो पूरे गांव वालों को मायावी से डरा कर रखता है. सौरभ ने इस क़िरदार को जिस तरह रहस्यमयी बनाया, वो लोगों को काफ़ी पसंद आया.

8- वसीम ख़ान – रक्तांचल 2

YouTube

रक्तांचल 2 में निकितन धीर ने वसीम ख़ान का क़िरदार निभाया है. सीरीज़ में उन्होंने बड़े लेवल की बदमाशी की है, जो राजनीति में क़दम रखने को बेताब है. निकितन धीर के लहीम-सहीम पर्सनैलिटी ने वसीम ख़ान के क़िरदार को बेहद दमदार बना दिया.

9- थलाइवन – धारावी बैंक

tribune

सुनील शेट्टी वाक़ई बेहद क़ाबिल एक्टर हैं. धारावी बैंक में उनका निभाया थलाइवन का क़िरदार इस बात का सुबूत है. सुनील जब-जब स्क्रीन पर दिखते हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते. बिना शक ये उनके करियर का बेस्ट रोल है.

10- शिवा – धारावी बैंक

leisurebyte

सुनील शेट्टी के अलावा जिस एक एक्टर ने बवाल काटा है, वो वामसी कृष्णा हैं. सीरीज़ में वो थलाइवन के बेटे शिवा का रोल निभा रहे हैं. सिरफ़िरा मगर बेहद खूंखार. शिवा की मौजूदगी एक मिनट के लिए भी आपको बोर नहीं होने देती.