बॉलीवुड के किंग ख़ान शाहरुख़ को रोमांस का किंग भी कहा जाता है. बहुत सी लड़कियां आज भी उन पर जान छिड़कती हैं, लेकिन शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) का दिल जो है वो एक ही लड़की के लिए धड़कता है वो हैं उनकी वाइफ़ गौरी ख़ान (Gauri Khan).

gauri khan and shahrukh khan
bollywoodshaadis

शाहरुख़ उन्हें स्टार बनने से पहले से ही जानते हैं और उनके पीछे-पीछे वो 18 साल की उम्र में मुंबई चले आए थे. उनकी लव स्टोरी आज के लवर्स के लिए नज़ीर बन चुकी है. स्टार बनने के बाद भी शाहरुख़ का प्यार गौरी के लिए कम नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब पत्रकार को धमकाना शाहरुख़ ख़ान को पड़ा भारी, जाना पड़ा था जेल

Gauri Khan

gauri khan
indianexpress

शाहरुख़ हर दिन फ़िल्म या किसी विज्ञापन की शूटिंग में लगे रहते हैं. ग्लैमर और ग्लैमरस लड़कियों से उनका सामना होता रहता है. ऐसे में एक बार गौरी ख़ान से पूछा गया कि क्या उन्हें शाहरुख़ के साथ काम करने वाली एक्ट्रेसेस असुरक्षा की फ़ीलिंग नहीं आती. इस सवाल का जवाब गौरी ख़ान ने बड़े ही बेबाक अंदाज़ में दिया था. शाहरुख़ और गौरी ख़ान की लाइफ़ से जुड़ा ये क़िस्सा आज हम आपको बताएंगे.

‘कॉफ़ी विद करण’ में पूछा गया ये सवाल

gauri khan and shahrukh khan
bollywoodhungama

बात हो रही है फ़ेमस बॉलीवुड चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ (Koffee With Karan) की. 2005 में इस शो में अपनी दोस्त सुजै़न ख़ान के साथ बतौर मेहमान बन पहुंची थीं. यहां करण जौहर ने उनसे ये तीखा सवाल किया क्या उन्हें शाहरुख़ ख़ान का यूं रोज़ाना ख़ूबसूरत एक्सट्रेस से मिलना, उनके साथ काम करना, उनके साथ फ़ीचर फ़िल्में करते देख असुरक्षा वाली फ़ीलिंग आती है?

‘मुझे भी कोई दूसरा मिल जाए’- गौरी ख़ान

इसका जवाब देते हुए गौरी ख़ान ने कहा ‘पहली बात तो ये कि मैं ये इस सवाल के विचार से चिढ़ जाती हूं, जब कोई मुझसे ये पूछता है. मैं हर दिन ये भगवान से प्रार्थना करती हूं कि अगर हमें साथ नहीं रहना या किसी दिन शाहरुख़ को लगे कि उसे किसी और के साथ रहना है तो भगवान मुझे भी किसी से मिलवा देना. मैं उम्मीद करती हूं कि वो भी हैंडसम हो और हां ये एकदम सच बात है मैं ईश्वर से यही प्रार्थना करती हूं. मुझे लगता है कि अगर उसे किसी और के साथ रहना है और वो किसी और को चुनता है तो मुझे उसके साथ कतई नहीं रहना. मैं कहूंगी अच्छी बात है, मुझे भी किसी और के साथ मूव ऑन करने दो.’

gauri khan and shahrukh khan
siasat

गौरी ख़ान का ये जवाब सुन सभी हैरान रह गए थे. गौरी और शाहरुख़ ख़ान ने साल 1991 में शादी की थी. उनकी शादी को लगभग 31 साल हो गए हैं. बॉलीवुड के इस मोस्ट अडोरेबल कपल के तीन प्यार बच्चे हैं. आर्यन, सुहाना और अबराम ख़ान. इनके जैसी हैप्पी फ़ैमिली पाने की लोग कामना करते हैं.