Amul The Taste Of India! ये तो सच है अमूल ने अपनी जो जगह लोगों के किचन में बनाई है वो किसी प्रोडक्ट ने नहीं बनाई. अमूल का दही, दूध, छाछ और मक्खन घर के बुज़ुर्गों से लेकर बड़ों तक का फ़ेवरेट है. उसके स्वाद के बिना दिन की शुरुआत अधूरी लगती है. भारत को आज़ादी मिलने के एक साल पहले यानि 1946 में अमूल डेरी प्रोडक्ट भारत में लॉन्च हुए थे. ग़ुलाम भारत से लेकर आज़ाद भारत तक, हर जगह अमूल ने अपनी ख़ास जगह बना ली है.

2019 जाते-जाते अमूल ने अपने विज्ञापन के ज़रिए पूरे 2019 को दिखा दिया. ये बता दिया कि उस साल क्या बड़ा हुआ था.

1. योगा जिन लोगों की ज़िंदगी का अहम् हिस्सा हैं उन लोगों को योगा डे विश करने के लिए अमूल ने प्यारा सा कदम उठाया था.

amul ads

2. 2019 चला गया और 2020 आ गया, लेकिन प्याज़ का रुलाना अभी भी ज़ारी है. इसी दुख को कम करने के लिए अमूल ने 'कहो न प्याज़ है...!' के ज़रिए लोगों को हंसाने की कोशिश की और कटाक्ष भी किया.

amul ads

3. चंद्रयान 2 भले ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र में पहुंचने में असफ़ल रहा था, लेकिन उसके पीछे के लोगों की मेहनत को प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ-साथ अमूल ने भी सराहा और लिखा, चांद-तारों को छूने की आशा...!

amul ads

4. आयुष्मान खुराना ने अपनी फ़िल्म बाला में उन लोगों की समस्या को दर्शाया जिनके बाल कम होने की वजह से उन्हें हंसी का पात्र बनना पड़ता है, लेकिन अमूल ने उन लोगों को सराहते हुए बाला के बालों की जीत की कहानी, अपनी ज़ुबानी बताई.

amul ads

5. Endgame के फ़ैंस को अमूल वाले नहीं भूले, उनके पागलपन को अपने विज्ञापन के ज़रिए दर्शाया था.

amul ads

6. Minister Of External Affairs सुषमा स्वराज ने 2019 में सबको अलविदा कह दिया था, और अमूल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

amul ads

7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच सालों की जीत को Kamaal Ka Performance! बता ऐसे मनाया.

amul ads

8. Alphabet के Chief Executive Officer सुंदर पिचई को उनकी सफ़लता के लिए बधाई दी.

amul ads

9. कुलदीप यादव ने विशाखापत्तनम में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में दो हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था. अमूल ने उनकी इस जीत को सराहते हुए कुलदीप की Hat-trick नहीं Hath Trick! लाइन बनाई.

amul ads

10. Merry Christmas!

amul ads

Life के आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Scoopwhoop Hindi पर क्लिक करें.