इन दिनों देश में बॉलीवुड और ड्रग्स को लेकर बड़ी बहस छिड़ी हुई है. मामला इतना बढ़ गया कि संसद तक जा पहुंचा. मानसून सत्र के पहले दिन ही एक्टर और सांसद रवि किशन ने बॉलीवुड में बढ़ते ड्रग्स मामले को उठाया. रवि किशन के इस बयान पर जया बच्चन ने अगले दिन पलटवार करते हुए कहा, कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं.

रवि किशन और जया बच्चन की बहस के बीच लोग दो गुट में बंट गये. एक गुट रवि किशन का साथ दे रहा, तो दूसरा जया बच्चन का. हांलाकि, दोनों में से कौन-सही है और कौन ग़लत. इसका फ़ैसला वक़्त करेगा. पर उससे पहले बात करते हैं रवि किशन के उन बयानों की जिनकी वजह से वो सुर्खियों में आये थे.

1. भारत हिंदू राष्ट्र

पिछले वर्ष केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा Citizenship Amendment Bill पारित किया गया था. उस समय रवि किशन ने एक इंटरव्यू के दौरान भारत को हिंदू राष्ट्र बताया. रवि किशन ने बातचीत के दौरान कहा कि हिंदूओं की आबादी 100 करोड़ है. इसलिये ज़ाहिर तौर पर भारत एक हिंदू राष्ट्र है. रवि किशन के इस बयान को लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ था.

View this post on Instagram

कल ...

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

2. पसीने वाला वायरल वीडियो

लॉकडाउन के दौरान रवि किशन का तीन साल पुराना एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में कार्यकार्ताओं के साथ रवि किशन एक कार में बैठे हुए हैं. कार में ज़्यादा लोग भरे जाने से रवि किशन परेशान दिखाई दिये. यही नहीं, उन्होंने ये तक कह दिया कि तुम लोगों का पसीना महक रहा है. इस वीडियो पर रवि किशन ने अपनी सफ़ाई भी पेश की. जो आप वीडियो में सुन सकते हैं.

Ravi KIshan
Source: telanganatoday

3. शैक्षिक योग्यता पर उठे सवाल

रवि किशन उस वक़्त भी विवादों में आये, जब उनकी शैक्षणिक योग्यता पर प्रश्न चिन्ह लगाए गए. बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने 2014 में जौनपुर से क्रांगेस के लिये चुनाव लड़ा था. उस दौरान नामांकन पत्र में उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता स्नातक दिखाई. वहीं जब उन्होंने बीजेपी प्रत्याशि के रूप में नामांकन पत्र भरा, तो उन्होंने ख़ुद को 12वीं पास बताया.

रवि किशन जाने-अंजाने में भले ही इन विवादों में घिर हो गये हों, लेकिन ये कहना ग़लत नहीं होगा कि वो सेल्फ़ मेड इंसान हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री हो या बॉलीवुड उन्होंने ख़ुद के दम पर कामयाबी हासिल की. बाक़ी नेता बनने के बाद ऐसे विवाद तो आम बात हैं.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.