कोरोना वायरस और फिर लॉकडाउन इसने सबकी आर्थिक स्थिति को हिला दिया है. वहीं कई लोग बेरोज़गार भी हो गए हैं. इन्हीं में से एक हैं मैक्सिको के 79 साल के Carlos Elizondo. ये एक ग्रॉसरी स्टोर में काम करते थे, जो अब बंद कर दिया गया है. मगर इन्होंने दुकान बंद होने से हार नहीं मानी, बल्कि ख़ुद को व्यस्त रखने के लिए कुकिंग वीडियो बनाकर उसे YouTube पर अपलोड करना शुरू कर दिया. इन्हें जल्द ही 'Tito Charly' के नाम से जाना जाने लगा.

इनका पहला वीडियो 25 मई को अपलोड हुआ था जिसके एक महीने के अंदर 4 लाख सब्सक्राइबर हो गए. 'Tito Charly' पर आपको हर तरह की डिश के बारे में जानकारी मिल जाएगी. Carlos कहते हैं, मेरी उम्र में मुझे अभी भी विश्वास है कि मैं सब कुछ हासिल कर सकता हूं और जब आप कोई भी काम जीने की इच्छा से करते हैं तो वो पूरा ज़रूर होता है.

Carlos के चैनल को थोड़े ही समय में क़रीब 10 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो में आप उन्हें सॉसेज़ स्टू से लेकर Ceviche तक सब कुछ पकाते हुए देख सकते हैं. उन्होंने अब तक 8 वीडियो अपलोड किए हैं और उन सभी को यूज़र्स ने पसंद किया है. जब उनके 1000 सब्सक्राइबर हुए थे तब उन्होंने अपने यूज़र्स के लिए एक स्वीट डिश बनाई थी. 

Carlos की फ़ैमिली भी उनका इसमें साथ देती है. उनकी बेटी वीडियो बनाते समय उन्हें बताती है और उसे रिकॉर्ड भी करती है. इनका पोता ऑनलाइन मार्केटेिंग में उनकी मदद करता है. 

मगर वो कुछ डिशेज़ को ख़ुद भी बनाना चाहते हैं, ताकि वो अपनी बनाई डिशेज़ अपने यूज़र्स को बेच सकें. उनकी बेटी व्हाट्सएप के ज़रिए उन्हें डिश बेचने में मदद करती है. 

79 yo mexican man Lost His Job Due To Covid-19.
Source: wearemitu

इनके सारे वीडियो स्पैनिश में हैं फिर भी आप इन्हें देखने से ख़ुद को रोक नहीं पाएंगे. 

वास्तव में, ज़िंदगी को जीने का जज़्बा हो, तो नई शुरुआत करने की कोई उम्र नहीं होती है. 

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.