दिल बड़ा हो ना तो सब कुछ संभव है. ज़रूरतें और चाहतें सब पूरी हो जाती हैं. ऐसे ही दो लोग हैं Nanay और Tatay, जो बहुत ग़रीब थे, लेकिन उनके पास इतना था कि वो एक बच्चे को अच्छी ज़िंदगी दे सकते थे. इन दोनों ने वैसा ही किया. इन दोनों ने अपने परिवार को पूरा करने के लिए फ़िलीपींस से एक बच्चे को गोद लिया, जिसका नाम Jayvee Lazaro Badile II है. आज उनका वही गोद लिया बच्चा एक बड़ा बिज़नेसमैन बन चुका है और अपने माता-पिता के लिए वो सबकुछ ले आया, जो एक बेहतर ज़िंदगी के लिए ज़रूरी होता है.

Jayvee ने अपना कहानी Facebook पोस्ट के ज़रिए साझा की. उसने लिखा, जब मुझे गोद लिया गया था, तो मेरे पैरेंट्स की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. मां एक विक्रेता हैं, और पिताजी एक कुली हैं. अब जब मेरे पास उन्हें वापस देने का मौका है, तो मैं ये सुनिश्चित करूंगा कि वे अपने सपनों को जिएं.

जब वो Jayvee को लाए थे तब उनके पास छोटा सा घर था, जो ज़्यादा अच्छा भी नहीं था. बस उसमें रहकर ज़िंदगी जी सकती थी. उस छोटे से घर में भी उन्होंने अपने बच्चे के बड़े-बड़े सपनों को उड़ान दी और आज Jayvee ने ज़िंदगी में सफ़लता हासिल की. आप पहले के घर और नए घर की तस्वीरें देख सकते हैं. ये Jayvee के माता-पिता का सपनों का घर है.

Jayvee की ज़िंदगी का सफ़र आप तस्वीरों के ज़रिए देख सकते हैं.

आज इनके पास एक 7 बेडरूम का आलीशान मैंशन है, जिसमें वो अपने माता-पिता के साथ रहता है.

Jayvee अपने माता-पिता को ट्रिप पर भी लेकर जाता है.

अगर मन में विश्वास और मा-पिता का आशीर्वाद हो, तो ख़ुशियां आप तक ज़रूर आएंगी.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.